scriptप्रधानमंत्री आवास योजना, शहरी गरीबों को मिलेंगे मकान | Prime Minister Housing Scheme house for urban poor | Patrika News
सागर

प्रधानमंत्री आवास योजना, शहरी गरीबों को मिलेंगे मकान

प्रधानमंत्री आवास योजना में 30 अक्टूबर तक भेजनी है कार्ययोजना, शहरी गरीबों को मिलेंगे मकान 

सागरSep 30, 2015 / 04:01 pm

खंडवा ऑनलाइन

demo pic

demo pic

(फोटो कैप्शन: यह एक प्रतीकात्मक तस्वीर है।)

सागर.प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 2022 तक सभी के लिए आवास उपलब्ध कराने केंद्र सरकार की योजना है। योजना में शहरी गरीबों को भी शामिल किया गया है। जिनकी वार्षिक आय 3 लाख और 6 लाख रुपए है उन्हें शासन के निर्देश पर आवास उपलब्ध कराए जाने हैं। इसके लिए नगर निगम में 15 अक्टूबर के पहले आवेदन आवेदन जमा करने होगें।

ननि प्रशासन को 30 अक्टूबर तक केंद्र सरकार के पास इन सभी आवेदनों को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। यह चर्चा मंगलवार को नगर निगम में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना की कार्यशाला में हुई। इस मौके पर महापौर अभय दरे ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का उद्देश्य स्लमबस्तियों समेत शहरी गरीबों की आवासीय आवश्यकता को पूरा करना है।

योजना में 500 शहरों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ जनगणना 2011 के अनुसार सभी 4041 विधिक कस्बों को तीन चरणों में कवर किया जाएगा। इसमें 300 वर्गफीट और 600 वर्गफीट के आवासों का निर्माण किया जाएगा। इस मौके पर कंसल्टेंट एजेंसी के साथ ननि के अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो