शहर के पास गौशाला, ऑडिटोरियम बनाने का रखा गया प्रस्ताव, शासकीय जमीन की मांग

नगरीय विकास के पंचवर्षीय रोडमैप को हुई बैठक आयोजित

By: sachendra tiwari

Published: 05 Feb 2021, 09:39 PM IST

बीना. नगर में वर्ष 2021 से 2026 तक विकास कार्यों का रोडमैप तैयार करने के लिए शुक्रवार को नगरपालिका परिषद के सभाकक्ष में एसडीएम प्रकाश नायक की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें नगरपालिका सहित अन्य विभाग शामिल हुए।
बैठक में एसडीएम द्वारा कृषक सलाह केन्द्र का बनाने का प्रस्ताव रखा गया। वहीं सीएमओ रामवरण रजौरिया द्वारा शहर के पास गौशाला निर्माण कराने का प्रस्ताव रखा गया, जिससे शहर के मुख्य मार्गों पर घूमने वाले मवेशियों को वहां रखा जा सके। इसके अलावा ऑडिटोरियम निर्माण, शहर के पार्कों का विकास करने, नगरपालिका कार्यालय बढ़ी जगह पर बनवाने जहां, सभी कार्यालयों सहित वाहन आदि सामान सुरक्षित रखा जा सके। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बना स्टेडियम जो अधूरा है और खेलने लायक भी नहीं है उसका विकास करने, रिंग रोड बनाने, ट्रेचिंग ग्राउंड का स्थान परिवर्तन करने का प्रस्ताव रखा है। निर्माण कार्यों के लिए शासकीय जमीन की जरूरत नपा को होगी और वर्तमान में जमीन न होने पर जमीन उपलब्ध कराने की भी मांग रखी गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल का विस्तार करने और शहर में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का प्रस्ताव रखा गया। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में अच्छे शौचालय और पानी की उचित व्यवस्था करने, महिला बाल विकास ने बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक जगहों पर आंचल कक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा है, जहां महिलाएं बच्चों को दूध पिला सकें। अन्य विभाग ने भी विकास कार्यों संबंधी प्रस्ताव रखे। बैठक में तहसीलदार संजय जैन, जनपद पंचायत सीइओ आशीष जोशी, बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल, बीआरसीसी डीसी चौधरी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
शहर के चौराहों का सौंदर्यकरण का रखा प्रस्ताव
बैठक में शहर के चौराहों का सौंदर्यकरण करने और सभी जगह सिग्नल लगाने का प्रस्ताव भी रखा गया है, जिससे शहर सुंदर दिखे और यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त हो।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned