scriptसमर्थन मूल्य से कम दाम पर न हो उपज की खरीदी, कृषि विधेयक में किया जाए शामिल | Purchase of produce should not be done below the support price | Patrika News

समर्थन मूल्य से कम दाम पर न हो उपज की खरीदी, कृषि विधेयक में किया जाए शामिल

locationसागरPublished: Sep 25, 2020 08:45:45 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

किसानों ने राज्यपाल के नाम सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

Purchase of produce should not be done below the support price

Purchase of produce should not be done below the support price

बीना. किसानों ने विधेयक में समर्थन मूल्य से कम खरीदी न करने सहित अन्य सुधारों की मांग को लेकर शुक्रवार को राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि जिस प्रकार सरकार ने कृषि विधेयक के माध्यम से उपज को निजी कंपनियों द्वारा खरीदने का हक दिया है उसी प्रकार उस बिल में उपज के समर्थन मूल्य को शामिल किया जाए, जिससे उस दाम से कम में कोई व्यापारी खरीदी न कर सके। कंपनियों की मनमानी रोकने के लिए यह सुधार जरूरी है। साथ ही स्वामीनाथन आयोग की सिफारिस को लागू किया जाए, जिससे किसान लाभांवित होंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में इंदर सिंह, जसवंत सिंह, जगत सिंह, मेरहबान सिंह, दुर्गा, जमना, शिवनारायण तिवारी, भवानी प्रसाद, गोविंद सिंह, गोपाल सिंह, अर्जुन सिंह, जितेन्द्र आदि शामिल हैं। गौरतलब है कि कृषि विधेयक को लेकर किसान चिंतित हैं, क्योंकि अभी तक किसान मंडी में उपज नीलाम करते थे और एक व्यापारी द्वारा कम बोली लगाए जाने पर जो व्यापारी ज्यादा बोली लगाता था उेस उपज बेच देते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो