137साल पुराने जर्जर भवन को नहीं गिरा रहा पीडब्लूडी

137साल पुराने जर्जर भवन को नहीं गिरा रहा पीडब्लूडी
PWD not demolishing 137-year-old dilapidated building

Sanket Shrivastava | Updated: 14 Sep 2019, 09:17:14 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

उत्कृष्ट विद्यालय का है भवन

खुरई. पं. केसी शर्मा उत्कृष्ट विद्यालय में 137 वर्ष पूर्व में बने एक क्षतिग्रस्त भवन को 74 दिन पूर्व प्रबंधन समिति की अध्यक्ष एसडीएम शषि मिश्रा द्वारा डिस्मेंटल करने के आदेश लोनिवि को दिए थे लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण अभी तक भवन नहीं गिराया किया गया है। जबकि आधा भवन लगभग दो वर्ष पूर्व बारिष के कारण क्षतिग्रस्त होकर गिर गया था। बचा हुआ आधा भवन भी जर्जर हो चुका है। भारी बारिष के चलते कभी भी ढह सकता है। विद्यालय में डेढ़ हजार से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं। इसी भवन के पीछे विद्यालय का स्टेज बना है कभी भी दुर्घटना घट सकती है। लगता है शायद लोक निर्माण विभाग किसी हादसे का इंतजार कर रहा है।
- जर्जर भवन को डिस्मेंटल करने के आदेष 2 जुलाई को लोनिवि को दिए जा चुके हैं। दो दिन पहले बरसात से दो दीवारें गिर गई थीं बकाया दीवारें भी तिरछी हो गई हैं। विद्यार्थियों को खतरा हो सकता है हालांकि उन्हें क्षतिग्रस्त भवन के पास जाने को मना किया गया है।
आरएस शर्मा, प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय खुरई
- भवन गिराने की फाइल कार्यपालन यंत्री को भेजी गई है। उनकी स्वीकृति के बाद ही भवन डिस्मेंटल किया जाएगा।
एके आठिया, एसडीओ पीडब्ल्यूडी खुरई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned