script

पंखे फेक रहे गर्म हवा, दोपहर में अंदर बैठना भी हो जाता है मुश्किल

locationसागरPublished: May 29, 2020 09:43:01 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

गांवों में बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटर में रुके हैं लोग

Quarantine people are troubled by fan's hot air

Quarantine people are troubled by fan’s hot air

बीना/मंडीबामोरा. बाहर से आए लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर बने स्कूलों में क्वॉरंटीन किया गया है। यहां बिजली, पानी की व्यवस्थाएं तो हैं, लेकिन गर्मी के कारण परेशानी हो रहे हैं। पंचायत द्वारा कच्चा राशन भी दिया जा रहा है, जिससे क्वॉरंटीन लोग स्वयं ही खाना तैयार कर रहे हैं।
ग्राम खिमलासा के स्कूल में गांव के चार परिवारों के सत्रह लोग क्वॉरंटीन हैं और इन्हें 12 दिन हो चुके हैं। सभी लोग स्वस्थ हैं। वहां रहने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें सिर्फ गर्मी के कारण परेशानी हो रही है। स्कूल भवन में पंखा लगे हैं, लेकिन वह गर्म हवा दे रहे हैं, जिससे दोपहर के समय बैठना भी मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा पानी, राशन की व्यवस्थ की जा रही है।
बेलई स्कूल में रुके आठ लोग
ग्राम बेलई में भी बाहर से आए आठ लोग क्वॉरंटीन हैं। स्कूल में बिजली, पानी की व्यवस्था पंचायत द्वारा की गई है। यहां रुके सभी लोग स्वस्थ हैं। पंचायत द्वारा इनकी जरूरतों का ध्यान रखा जा रहा है।
क्वॉरंटीन सेंटर के शौचालय साफ नहीं, भीषण गर्मी में है बुरे हाल
मंडीबामोरा. इंदौर से आए दो मजदूर परिवार और 4 दिन पहले पुणे से आया एक छात्र संकुल केन्द्र पर बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटर पर रह रहा है। भीषण गर्मी के कारण सभी के बूरे हाल है।
चौथी लाइन निवासी छात्र दीपक अहिरवार ने बताया कि क्वॉरंटीन सेंटर का शौचालय साफ नहीं है, जिससे सभी को परेशानी हो रही है। भीषण गर्मी के कारण घर से कूलर मंगा लिया है। परिवार सहित रह रहे मढ़बामोरा के धनीराम अहिरवार व संजय कॉलोनी के सतीश ठाकुर एक ट्रक से इंदौर से मंडीबामोरा आए थे। पंचायत खाना तो दे रही है। बच्चों के साथ भीषण गर्मी में पंखा राहत नहीं दे पा रहा है, जिससे सभी परेशान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो