scriptकाम करते समय मजदूर के ऊपर गिरा रैक, सुरक्षा उपकरण न होने से आईं गंभीर चोटें | Rack fell on laborers while working, serious injuries due to lack of s | Patrika News

काम करते समय मजदूर के ऊपर गिरा रैक, सुरक्षा उपकरण न होने से आईं गंभीर चोटें

locationसागरPublished: Feb 27, 2021 06:57:31 pm

Submitted by:

anuj hazari

गंभीर अवस्था में सागर रेफर

Rack fell on laborers while working, serious injuries due to lack of safety equipment

Rack fell on laborers while working, serious injuries due to lack of safety equipment

बीना. ज्योति बिहार कॉलोनी में स्थित स्टोर रूम में एक ठेकेदार के अंडर में काम करने वाले मजदूर के ऊपर रैक गिर गया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई हैं। लोगों की मदद से उसे सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद उसे सागर रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार एमपीपीटीसीएल की आवासीय कॉलोनी में सामान रखने के लिए स्टोर रूम है, जहां शनिवार सुबह करीब दस बजे ठेकेदार के अंडर में काम कर रहे बिरजू पिता नंदराम टेकाम (30) के ऊपर स्टोर रूम में रैक फिसल गया जो उसके सिर में जाकर लगा, जिसमें मजदूर के सिर के गंभीर चोट आई है। वहां मौजूद अन्य लोग उसे सिविल अस्पताल लेकर आए, जहां पर डॉक्टर ने उसे प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर किया गया। मजदूर की हालत गंभीर होने के कारण पुलिस उसके बयान दर्ज नहीं कर सकी है।
जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा मजदूर
यहां काम करने वाले मजदूरों के लिए ठेकेदार द्वारा शेफ्टी के लिए उपकरण नहीं दिए गए है। जिसके कारण मजदूर जान जोखिम में डालकर काम करते हैं। यही वजह है मजदूर को घटना में गंभीर चोटें आई हैं। इतना ही नहीं यहां पर अधिकारी भी यह ध्यान नहीं देते हैं, ठेकेदार के अंडर में जो कर्मचारी काम कर रहे हैं उनके पास सुरक्षा उपकरण नहीं हैं। जिसके कारण ठेकेदार भी मनमानी करते हैं और मजदूरों की सुरक्षा उपकरण के अभाव में जान भी चली जाती है।
सामान रखते समय हुआ घायल
जिस युवक को चोट लगी है वह सबस्टेशन में काम नहीं कर रहा था न ही वह कंपनी का कर्मचारी है। कॉलोनी में स्थित स्टोर रूम में ठेकेदार के अंडर में काम कर रहा था।
अमित कुमार, एइ, एमपीपीटीसीएल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो