scriptसालों से रह रहे हैं अब रेलवे ने इन्हीं को बता दिया अवैध | Railway Jabalpur Division GRP Housing | Patrika News

सालों से रह रहे हैं अब रेलवे ने इन्हीं को बता दिया अवैध

locationसागरPublished: Jul 16, 2018 10:23:08 am

Submitted by:

sunil lakhera

मामला जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों तक जा पहुंचा है

Railway Jabalpur Division GRP Housing

Railway Jabalpur Division GRP Housing

सागर. रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा जीआरपी थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियों के आवासों की बिजली व पानी के कनेक्शन काटे जाने का मामला जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों तक जा पहुंचा है। उधर, इंजीनियरिंग विभाग आवासों को खाली कराने की जिद पर अड़ा है, जबकि पुलिसकर्मी अभी आवास खाली करने को तैयार नहीं हैं। पुलिसकर्मियों का कहना है कि जब तक विभाग उन्हें कहीं और शिफ्ट नहीं करता है, तब तक वे आवास खाली नहीं करेंगे। हाल ही में पुलिसकर्मियों ने बिजली के कनेक्शन जुड़वा लिए हैं।
दरअसल, दो महीने पहले वरिष्ठ अभियंता कार्यालय से इन पुलिसकर्मियों को नोटिस दिए गए थे। इसमें उनके रहने को अवैध बताया गया था। साथ ही जर्जर आवास होने के कारण उन्हें गिराने की बात भी कही गई थी।
5 दशक पहले से है आवंटित हैं आवास
पुलिसकर्मी 1968 से नेहरू कॉलोनी में बने आवास में निवासरत हैं। इनके पास उस वक्त एसपी जबलपुर रेंज द्वारा दिया गया आवंटन लेटर भी है। वरिष्ठ अभियंता कार्यालय से जारी पत्र में जब पुलिसकर्मियों के निवास को अनाधिकृत बताया गया तो जीआरपी की ओर से भी दस्तावेजी कार्रवाई की गई। इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भी लिखित में दी गई है।
निगम से नहीं मिल रहा पानी का टैंकर
2 जुलाई को विभाग ने इन कर्मचारियों के आवासों की बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए थे। कुछ दिन पहले पानी की समस्या को लेकर पुलिसकर्मी ननि पहुंचे थे, जहां उन्हें पानी का टैंकर उपलब्ध कराने की बात कही गई थी। दो से तीन दिन तक तो पानी की पूर्ति के लिए ननि से टेंकर गए थे। लेकिन अब टेंकर आना बंद हो गए
आवास खाली करने को हम तैयार हैं, लेकिन हमें रहने के लिए जगह तो दी जाए। बिजली और पानी के कनेक्शन काटे जाने से परेशानी उठानी पड़ रही है। अधिकारियों को इससे अवगत कराया दिया गया है। अनिल मरावी,
निरीक्षक जीआरपी थाना
मैंने बिजली और पानी के कनेक्शन काटे जाने के निर्देश नहीं दिए हैं। मैं इसे दिखवाता हूं। जहां तक आवास खाली कराने की बात है तो आवास जर्जर हो चुके हैं, जिन्हें डिस्मेंटल करना है।
अनिल वर्मा, वरिष्ठ अभियंता रेलवे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो