रेलवे ने कर दी हदें पार, एक ही रुट की सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द

रेलवे ने कर दी हदें पार, एक ही रुट की सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द

sachendra tiwari | Publish: Oct, 14 2018 09:00:00 AM (IST) Bina, Sagar, Madhya Pradesh, India

हजारों यात्रियों को रखा गया सुविधा से वंचित, लोगों ने कहा हमेशा को बंद कर दो ट्रेनें

बीना. रेलवे ने अब यात्रियों को परेशान करने की सारी हदें पार कर दी हैं। रेलवे सूत्रों की मानें तो ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही रुट की सभी पैसेंजर ट्रेनों के लिए रद्द कर दिया गया हो, जिससे हजारों यात्री परेशान हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा समय-समय पर मेंटेनेंस कार्य कराए जाते हैं जिस समय पर यदि ट्रेनें रद्द की भी जाती है तो कुछ ट्रेनों को यात्रियों की सुविधा के लिए चलाया जाता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो रहा है और पहले कोल ब्लॉक के लिए ट्रेनें रद्द करने के बाद अब मेंटेनेंस के लिए ट्रेनें रद्द की गई हैं। शनिवार को सुबह आठ बजे बीना से कटनी जाने वाली पैसेंजर, भोपाल बिलासपुर पैसेंजर के बाद दोपहर डेढ़ बजे जाने वाली बीना-कटनी पैसेंजर को भी रद्द कर दिया गया, जिससे यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है।
चौबीस घंटे बाद मिली दूसरी ट्रेन
कटाई के लिए कटनी से आए सैकड़ों मजदूरों के लिए शुक्रवार रात विंध्याचल एक्सप्रेस के बाद दूसरे दिन रात में विंध्याचल ट्रेन ही मिल सकी। क्योंकि अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों का सभी जगह स्टॉपेज नहीं है। एक्सप्रेस ट्रेनों के स्लीपर कोच में भी भीड़ रही। जिससे रिजर्वेशन कराके यात्रा करने वालों को परेशानी हुई।
स्टेशन परिसर में ही बनाया खाना
ट्रेनें न होने के कारण कटाई करने आए मजदूरों को रात तक विंध्याचल का इंतजार करना पड़ा। इतना समय भूखे नहीं गुजारा जा सकता था वहीं खाना बनाने की कोई व्यवस्था न होने के कारण वह परेशान रहे। कई मजदूरों ने लोगों व स्टॉल संचालकों से खाना मांगकर तो किसी ने लकड़ी एकत्रित करके स्टेशन परिसर के नजदीक ही खाना बनाकर खाया। उनके साथ मौजूद छोटे बच्चे भी भूखे प्यासे बिखलते रहे।
उच्चाधिकारियों से आ रहे हैं आदेश
उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद ट्रेनों को रद्द किया गया है। आवश्यक कार्यों के लिए ट्रेनों को रद्द किया गया है। रेलवे हमेशा यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखती है।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ, जबलपुर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned