scriptरेलवे स्टेशन पार्किंग का डिस्प्ले मिला बंद, ठेकेदार को एेसे सिखाया सबक | Railway station parking display got closed contractor fines | Patrika News

रेलवे स्टेशन पार्किंग का डिस्प्ले मिला बंद, ठेकेदार को एेसे सिखाया सबक

locationसागरPublished: Sep 26, 2018 01:34:58 pm

Submitted by:

manish Dubesy

पश्चिम-मध्य रेल जबलपुर की एसआइजी टीम ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं व स्वच्छता का निरीक्षण किया

Railway station parking display got closed contractor fines

Railway station parking display got closed contractor fines

सागर. पश्चिम-मध्य रेल जबलपुर की एसआइजी टीम ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं व स्वच्छता का निरीक्षण किया। टीम ने प्लेटफार्म एक में वाहन पार्र्किंग पर लगी एलइडी डिस्प्ले खराब होने पर ठेकेदार पर १० हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। स्टेशन के प्लेटफार्म व परिसर में निर्माण सामग्री को देख इंजीनियरिंग विभाग को भी फटकार लगाई। टीम ने स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया एवं उपलब्ध संसाधनों में ही यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाओं को देने की बात कही।
मंडल स्तरीय (एसआइजी) सर्विस इम्प्रूवमेंट ग्रुप के सदस्य जबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस से सुबह १०:४५ बजे यहां पहुंचे। उन्होंने २ नंबर प्लेटफार्म की सीढि़यों को बनाने का काम जल्द पूरा करने को कहा। साथ ही बाउंड्रीवॉल निर्माण के दौरान वहां पर पड़े मलबे को तुरंत हटाए जाने को कहा। टीम ने इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों से कहा कि प्लेटफार्म पर निर्माण सामग्री या मलबा पड़े रहने से यात्रियों को परेशानी होती है। टीम ने प्लेटफार्म नंबर १ के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में डाली जा रही एसएनटी केबिल का काम जल्द पूरा करने को कहा। केबिन के लिए प्लेटफार्म के बाहर पूरे एरिया को खोदा गया है। उन्होंने लिफ्ट की मरम्मत कर ३-४ दिन में चालू करने की बात कही।
रोजाना ५०० रुपए का जुर्माना लगेगा – टीम के सदस्यों ने एक नंबर प्लेटफार्म के बाहर वाहन पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण किया। वाहनों को इलेक्ट्रिक मशीन से दी जाने वाली स्लिप और रजिस्टर को भी देखा। पार्किंग स्थल पर लगा एलइडी डिस्प्ले बोर्ड खराब था। जिस पर टीम ने नाराजगी जताते हुए ठेकेदार पर १० हजार रुपए की पेनाल्टी लगाई साथ ही कहा कि अगर शीघ्र ही डिस्प्ले बोर्ड को नहीं सुधारा जाता तो ५०० रुपए प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना लगाया जाएगा। टीम ने स्थानीय अधिकारियों से चर्चा की और दोपहर १२:१५ बजे सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस से रवाना हो गई।
टीम में यह रहे शामिल- टीम में मंडल वाणिज्य प्रबंधक एमके गुप्ता, सीनियर डीएसटी राव अभिषेक सिंह, एडीएमओ डॉ. पंकज सिंह, स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र सिंह, एसएसइ टेली अशोक परिहार, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक मनोज जवार, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक तरुण जाट, आरपीएफ एसआई रमेश सिंह, एसएसइ विद्युत अमर दयाल, एसएसई टेली राशुल वर्मा थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो