Alert Now : बीना स्टेशन पर कुछ खाने का बना रहे है प्लान तो पहले ये पढ़ लें, नहीं तो रह जाएंगे भूखे...

Alert Now : बीना स्टेशन पर कुछ खाने का बना रहे है प्लान तो पहले ये पढ़ लें, नहीं तो रह जाएंगे भूखे...

Samved Jain | Updated: 04 Jun 2019, 01:09:31 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

आरपीएफ ने सभी वेंडर्स को रेलवे स्टेशन और रेल में जाकर खाद्य सामग्री बेचने से रोक दिया हैं

बीना. आप ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं और आपकी ट्रेन कुछ ही देर में बीना जंक्शन पहुंचने वाली हैं। जहां आप कुछ खाने का प्लान कर चुके हैं। तो अभी आप अपना प्लान बदल लीजिए। दरअसल, बीना रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को आपको कुछ खाने मिलने वाला नहीं है। कारण, यहां आपके डिब्बों तक खाद्य सामग्री लेकर पहुंचने वाले वेंडर आज काम पर नहीं है। इसीलिए आप बीना के पहले वाले रेलवे स्टेशनों से खाद्य सामग्री ले लें, नहीं तो आप भूखें रह जाएंगे और परेशानी भी हो सकती है।

 

Alert Now : बीना स्टेशन पर कुछ खाने का बना रहे है प्लान तो पहले ये पढ़ लेंं, नहीं तो रह जाएंगे भूखें...

बीना स्टेशन पर क्यों नहीं मिल रही खाद्य सामग्री
रेलवे से आए दिशा- निर्देश पर आरपीएफ ने ऐसे सभी वेंडर्स को रेलवे स्टेशन और रेल में जाकर खाद्य सामग्री बेचने से रोक दिया हैं, जिनके पास अथॉरिटी कार्ड नहीं है। रेलवे द्वारा वेंडर्स को अथॉरिटी के लिए आइडी कार्ड जारी किए जाते हैं, लेकिन बीना में पिछले अनेक दिनों से बिना आइडी कार्ड वाले वेंडर्स का जमावड़ा देखने मिल रहा है। ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ ने यह कदम उठाया है। जिससे गुस्साएं वेंडर विरोध प्रदर्शन करने लगते है और बीना स्टेशन पर खाद्य सामग्री मिलना बंद हो जाती है।

 

Alert Now : बीना स्टेशन पर कुछ खाने का बना रहे है प्लान तो पहले ये पढ़ लेंं, नहीं तो रह जाएंगे भूखें...

वेंडर्स ने किया विरोध प्रदर्शन, पहुंचे प्रबंधक से बात करने
आरपीएफ की इस कार्रवाई के बाद बीना रेलवे स्टेशन के वेंडर्स ने अपने आइडी भी दिखाए, लेकिन आरपीएफ ने उन्हें मान्य नहीं किया। आरपीएफ ने यह कहते हुए अपना पक्ष रखा कि बिना डीआरएम कार्यालय से स्वीकृत कार्ड पर स्टेशन पर कोई सामग्री नहीं बेचने दी जाएगी। इसके बाद वेंडर्स एकत्रित हो गए और स्टेशन पर ही काम बंद करते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे। वेंडर्स के साथ-साथ कर्मचारियों ने भी सभी स्टॉल बंद कर दिए। सभी ने आरपीएफ थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया। यहां स्टॉल कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि आरपीएफ अचानक तानाशाही रवैया अपना रही है। पहले नए कार्ड बनवाने के संबंध में कोई सूचना नहीं दी गई, अचानक की कार्रवाई से कार्य और सामग्री सब खराब हो रहे है। सुबह से विरोध प्रदर्शन के बाद वेंडर्स ने स्टेशन प्रबंधक और डीसीआई के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस दौरान स्टेशन प्रबंधक से भी बात की गई।

 

Alert Now : बीना स्टेशन पर कुछ खाने का बना रहे है प्लान तो पहले ये पढ़ लेंं, नहीं तो रह जाएंगे भूखें...

सुबह से हुई यात्रियों को परेशानी, आप प्लान बदलें
रेलवे पुलिस की कार्रवाई और वेंडर्स के प्रदर्शन के चलते सुबह से ही बीना रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली आधा दर्जन से अधिक यात्रि ट्रेनों में सवार यात्रियों को कुछ भी खाद्य साम्रगी रेलवे स्टेशन पर नहीं मिल सकी है। सुबह से नाश्ता का समय होने के बाद भी यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा है। ऐसे में यात्रि परेशान होते नजर आए। अब तक रेलवे स्टेशन पर स्थिति सामान्य नहीं हो सकी है। ऐसे में अगर आप इस समय ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं, और बीना में कुछ खाने का मन बना लिया है तो इसके पहले ही अपने प्लान को तोड़ लें, नहीं तो आपको भी परेशानी हो सकती है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned