scriptइस शहर में शुरू हुआ रेलवे का मालगोदाम | Railway warehouse started in this city | Patrika News

इस शहर में शुरू हुआ रेलवे का मालगोदाम

locationसागरPublished: May 09, 2023 04:12:25 pm

– सांसद राजबहादुर बोले- एक कार्य सिद्ध होने पर विकास के अनेक मार्ग खुल जाते हैं- अब शहर से भारी वाहनों का दबाव होगा कम- पत्रिका ने सिलसिलेवार उठाया था माल गोदाम शिफ्टिंग का मामला

इस शहर में शुरू हुआ रेलवे का मालगोदाम

इस शहर में शुरू हुआ रेलवे का मालगोदाम

सागर. व्यवस्थित शहर की दिशा में सागर एक कदम और आगे बढ़ चला है। सिटी बस संचालन, आवास योजना के बाद अब शहरवासियों को भारी वाहनों से निजात दिलाने के लिए लिधौरा रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित माल गोदाम का सोमवार को शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम में शामिल सागर सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि लिधौराखुर्द रेलवे स्टेशन पर माल गोदाम का शुभारंभ मील का पत्थर साबित होगा। सागर रेलवे स्टेशन से माल गोदाम लिधौरा स्थानांतरित हो जाने से सागर स्टेशन का विस्तार अब मूर्त रूप ले सकेगा। सागर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-2 की ओर 60 फीसदी से ज्यादा आबादी निवास करती है और अब इस ओर एक और प्लेटफॉर्म के तैयार होने और यहां पर यात्रियों को सुविधाएं बढ़ाने की संभावनाएं बढ़ गईं हैं। एक कार्य सिद्ध होने पर विकास के अनेक मार्ग खुल जाते है। नरयावली विधायक इंजी. प्रदीप लारिया ने कहा कि लिधौरा में माल गोदाम की शिफ्टिंग से रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और दूसरी ओर सागर रेलवे स्टेशन व्यवस्थित हो जाएगा। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जबलपुर पश्चिम मध्य रेलवे विश्वरंजन, सहायक वाणिज्य प्रबंधक जबलपुर गुरनार सिंह, विनोद चौकसे, दिलीप नायक, राघवेंद्र सिंह, विजय पटेल, मनोज राय समेत अन्य उपस्थित रहे।

पत्रिका ने सिलसिलेवार उठाया था मामला
माल गोदाम की शिफ्टिंग के लिए पत्रिका कई महीनों से लगातार अभियान चला रहा था। माल गोदाम की शिफ्टिंग में आ रहीं चुनौतियों के साथ अन्य पहलुओं को उजागर किया। हाल ही में लिधौरा माल गोदाम पर एप्रोच रोड सिंगल होने का मामला भी उठाया था जिसके बाद रेलवे प्रशासन को इसके शुभारंभ की तारीख को आगे बढ़ाना पड़ा था।

माल गोदाम शिफ्टिंग के ये हैं फायदा
– शहर में यातायात का दबाव कम हो जाएगा। वर्तमान में चौबीस घंटे में तिलकगंज क्षेत्र में 800 से ज्यादा भारी वाहनों की आवाजाही रहती है।
– सागर रेलवे स्टेशन पर माल गोदाम होने के कारण प्लेटफॉर्म नंबर दो की ओर से यात्री आने-जाने से कतराते थे, अब इस ओर भव्य स्टेशन बनने की संभावनाएं बढ़ गईं हैं।
– सागर रेलवे स्टेशन के पास माल गोदाम पर जो प्लेटफॉर्म था, उसका उपयोग तीसरे प्लेटफॉर्म के रूप में भी हो सकता है। जल्द ही इस दिशा में भी प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kscnw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो