बारिश और वार्ड का पानी भर रहा स्कूल मैदान में, मैदान तालाब में तब्दील

नपा नहीं कर सकी पानी निकासी की उचित व्यवस्था

By: sachendra tiwari

Updated: 30 Jul 2021, 08:31 PM IST

बीना. नगरपालिका कई सालों बाद भी शास्त्री वार्ड के बहुत बड़े क्षेत्र के पानी की निकासी की सही व्यवस्था नहीं कर सकी है, जिससे पानी सड़क पर बहने के बाद सीधा एक्सीलेंस स्कूल के मैदान में भर रहा है और मैदान तालाब में तब्दील हो जाता है। दरअसल शास्त्री वार्ड का कुछ हिस्सा एक्सीलेंस स्कूल के दूसरी तरफ भी है। जहां घरों से निकलने वाला गंदा पानी व बारिश के पानी की सही निकासी नहीं है। यह पानी सड़कों पर बहते हुए मैदान में भरने लगता है। इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले नपाकर्मियों ने रेनबसेरा के पास से नाली की सफाई करते हुए ओवर पानी के लिए कुछ कटाव मैदान की तरफ कर दिया था, जिससे बारिश का पानी सीधा मैदान में भर रहा और बारिश में यहां तालाब बन जाता है।
रनिंग ट्रैक भी हुआ खराब
फोर्स की तैयारी करने वाले प्रतिभागियों को रनिंग टै्रक की जरूरत थी, जिसके बाद विधायक महेश राय से ट्रैक बनवाने की मांग की थी और नपा ने स्कूल मैदान में दो सौ मीटर का टै्रक भी तैयार कर दिया था, लेकिन पानी भरने और ट्रैक से वाहन निकालने के कारण ट्रैक भी खराब हो गया है।
खिलाड़ी भी नहीं पहुंच पाते मैदान
प्रतिदिन मैदान में खिलाड़ी खेलने के लिए जाते हैं, लेकिन मैदान में पानी भरे होने व उसकी निकासी नहीं होने के कारण वहां किसी भी प्रकार के खेल नहीं हो पाते हंै।

Show More
sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned