scriptबारिश और वार्ड का पानी भर रहा स्कूल मैदान में, मैदान तालाब में तब्दील | Rain and ward's water is filling in the school grounds, the ground tur | Patrika News

बारिश और वार्ड का पानी भर रहा स्कूल मैदान में, मैदान तालाब में तब्दील

locationसागरPublished: Jul 30, 2021 08:31:05 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नपा नहीं कर सकी पानी निकासी की उचित व्यवस्था

Rain and ward's water is filling in the school grounds, the ground turns into a pond

Rain and ward’s water is filling in the school grounds, the ground turns into a pond

बीना. नगरपालिका कई सालों बाद भी शास्त्री वार्ड के बहुत बड़े क्षेत्र के पानी की निकासी की सही व्यवस्था नहीं कर सकी है, जिससे पानी सड़क पर बहने के बाद सीधा एक्सीलेंस स्कूल के मैदान में भर रहा है और मैदान तालाब में तब्दील हो जाता है। दरअसल शास्त्री वार्ड का कुछ हिस्सा एक्सीलेंस स्कूल के दूसरी तरफ भी है। जहां घरों से निकलने वाला गंदा पानी व बारिश के पानी की सही निकासी नहीं है। यह पानी सड़कों पर बहते हुए मैदान में भरने लगता है। इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले नपाकर्मियों ने रेनबसेरा के पास से नाली की सफाई करते हुए ओवर पानी के लिए कुछ कटाव मैदान की तरफ कर दिया था, जिससे बारिश का पानी सीधा मैदान में भर रहा और बारिश में यहां तालाब बन जाता है।
रनिंग ट्रैक भी हुआ खराब
फोर्स की तैयारी करने वाले प्रतिभागियों को रनिंग टै्रक की जरूरत थी, जिसके बाद विधायक महेश राय से ट्रैक बनवाने की मांग की थी और नपा ने स्कूल मैदान में दो सौ मीटर का टै्रक भी तैयार कर दिया था, लेकिन पानी भरने और ट्रैक से वाहन निकालने के कारण ट्रैक भी खराब हो गया है।
खिलाड़ी भी नहीं पहुंच पाते मैदान
प्रतिदिन मैदान में खिलाड़ी खेलने के लिए जाते हैं, लेकिन मैदान में पानी भरे होने व उसकी निकासी नहीं होने के कारण वहां किसी भी प्रकार के खेल नहीं हो पाते हंै।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो