24 घंटे में साढ़े चार इंच बारिश, कॉलोनियां भी तरबतर

बारिश की झड़ी लगी: जिले में 418.५ मिमी बारिश, सबसे ज्यादा राहतगढ़ में तो बंडा में सबसे कम

By: manish Dubesy

Published: 24 Jul 2018, 05:01 PM IST

सागर. बीते दो दिन से शहर सहित पूरे जिले में झमाझम बारिश का दौर जारी है। रविवार शाम से सोमवार शाम5.30बजे तक 24घंटे में शहर में 119.9 मिमी यानी4.72इंच बारिश दर्ज की गई है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो मंगलवार को भी झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा, लेकिन बुधवार से सामान्य बारिश का अनुमान है।
बारिश के साथ मौसम में भी ठंडक आई है। रविवार शाम को अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री दर्ज किया गया था, जो सोमवार को 2.6 डिग्री की गिरावट के साथ 24.9 पर जा पहुंचा। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अभी भी अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक बताया जा रहा है। न्यूनतम तापमान भी बीते 24 घंटे में 0.6 डिग्री की गिरावट के साथ २३ डिग्री पर पहुंच गया है।
शहर में रविवार रात से शुरू हुई बारिश ने एक बार फिर बिजली कंपनी की व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी। रात करीब ११ बजे से शुरू हुआ सप्लाई प्रभावित होने का सिलसिला दूसरे दिन शाम
तक जारी रहा। इस बार जिला अस्पताल और बीएमसी भी बिजली की समस्या से अछूता नहीं रहा। शहर में २४ घंटे में छह से आठ बार सप्लाई बाधित हुई। इस दौरान बिजली कंपनी में सौ से ज्यादा शिकायतें उपभोक्ताओं द्वारा दर्ज की गई, जिन पर शाम तक काम जारी रहा।
बारिश के बीच घंटों तक गुल रही बिजली
शहर में पुरव्याऊ इलाके में सोमवार सुबह करीब तीन घंटे तक बिजली गुल रही तो यही स्थिति तिली क्षेत्र में भी देखी गई। सिविल लाइन, तहसीली, मनोरमा आदि कॉलानियों में भी सुबह के समय सप्लाई प्रभावित हुई। वहीं गोपालगंज क्षेत्र के वेयर हाउस, जीएडी कॉलोनी, श्रीरामनगर आदि क्षेत्रों में बारिश के बाद घंटो बिजली गुल रहीं, लेकिन कॉलोनियों में जलभराव होने के कारण सुधार कार्य नहीं हो सका। इसके बाद शाम को करीब ४ बजे गिरधारी पुरम में पेड़ गिरने के कारण चार से पांच खंभे टूट गए, जिसके कारण आसपास के क्षेत्र में सप्लाई बंद हो गई। हालांकि कंपनी ने दूसरी केबल के सहारे कुछ घरों की सप्लाई चालू कर दी।
जिले में बारिश
एक नजर
सागर 4५४.९
राहतगढ़ ५७२.२
जैसीनगर 545.4
बीना 363.2
खुरई 394.8
मालथौन 427.२
बंडा 297.9
शाहगढ 367
गढ़ाकोटा 365
रहली 361.2
देवरी 525
केसली 397.7

manish Dubesy Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned