गौ मांस बेचते आठ आरोपियों को पुलिस ने राम वार्ड से किया गिरफ्तार

गौ सेवा संगठन की सूचना पर की गई कार्रवाई

By: anuj hazari

Updated: 17 Jun 2020, 07:53 PM IST

बीना. शहर के राम वार्ड में पुलिस ने आठ आरोपियों को गौ मांस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई गौ सेवा संगठन की सूचना पर की है और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार शहर के राम वार्ड में लंबे समय से गौ हत्या कर गौ मांस बेचने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद शहर के गौ सेवा संगठन के सदस्यों ने इसकी जानकारी जुटाई जो सही निकली। इसके बाद बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे गौसेवा संगठन व हिन्दू संगठन के सदस्य घटना स्थल पहुंचे और पुलिस के लिए इसकी सूचना दी। जिसके बाद थाना प्रभारी कमलसिंह ठाकुर तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे जहां पर उन्हें आठ आरोपी गौ मांस के साथ मिले जिन्हें गिरफ्तार किया। सोफिया पति यूसूफ खान(60), रमजानी पिता यूसूफ खान(24), गोस मोहम्मद पिता यूसूफ खान(30) के घर में गौ हत्या कर गौ मांस बेचा जा रहा था। इनके अलावा यहां पर नसीर पिता सेफी अहमद(72) निवासी नानक वार्ड, राबिया पति अब्दुल जब्बार(60) निवासी मस्जिद वार्ड, फरजाना पति सलीम खान(40), सबनम पति रोज खान(35), रेहाना पति वहीद खान(40) निवासी आचवल वार्ड हाथ में गौमांस की पैकेट लिए मिले। इन सभी आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर थाने लेकर आई। जहां पर इनके खिलाफ गौ वंश प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। मांस की जांच कराने के लिए पशु चिकित्सक डॉ. विजया तिवारी भी पहुंची थी और उन्होंने सैम्पल भी लिए हैं। साथ ही जिस घर से मांस जब्त किया गया है वहां से गाय के सींग, पैर, दांत भी मिले हैं।
कार्रवाई होने तक थाने में डटे रहे हिन्दू संगठन
आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर हिन्दू संगठन के सदस्य सुबह से शाम तक थाने में ही डटे रहे, जिसमें गौ सेवा संगठन, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, आरएसएस के सदस्य मौजूद रहे।
युवक कांग्रेस ने कार्रवाई को लेकर एसडीओपी को सौंपा ज्ञापन
घटना की जानकारी लगते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। हर कोई आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर लामबंद था। इस दौरान युवक कांग्रेस की ओर से वासू यादव, प्रशांत पाराशर, आशीष चौबे, शुभम नामदेव, अभिजीत सिंघई, राहुल नायक ने एसडीओपी डीबीएस चौहान को ज्ञापन सौंपकर सख्त कार्रवाई की मांग की ताकि आगे से ऐसे कृत्य की पुनरावृत्ति न हो।
आरोपियों का केस नहीं लडऩे अधिवक्ता संघ को सौंपा ज्ञापन
गौ सेवा संगठन सदस्यों ने अधिवक्ता संघ अध्यक्ष देवेन्द्र उपाध्याय को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि शहर का कोई भी अधिवक्ता आरोपियों का केस न लड़ें। उनकी मांग है कि ऐसे कुकृत्य करने वालों को सजा मिलना जरूरी है, इसलिए सभी अधिवक्ता इसमें सहयोग करें।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned