रामपुर रोड हुआ गड्ढों में तब्दील, वाहन चालक हो रहे घायल

विभाग नहीं करा रहा मरम्मत

By: sachendra tiwari

Published: 24 Jul 2020, 09:15 AM IST

बीना. बारधा से रामपुर जाने वाला रोड पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो चुका है और पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा मरम्मत के नाम पर सिर्फ मुरम से गड्ढे भर दिए जाते हैं। जबकि सड़क पूरी सड़क नई बनाने की जरूरत है। इस रोड से निकलने वाले ग्रामीण गिरकर घायल हो रहे हैं।
बारधा-रामपुर रोड कुछ वर्षों पूर्व बना था और बनने के बाद ही रोड खराब होने लगा था। अब रोड की यह स्थिति यह है कि ग्रामीणों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है। रोड पर बने गहरे गड्ढे में पानी भर गया है और वाहन चालकों को इनकी गहराई पता न होने के कारण वह गिर जाते हैं। रात के समय इस रोड पर सबसे ज्यादा परेशानी होती है, क्योंकि गड्ढे रात में दिखाई नहीं देते हैं और लोग गिरकर घायल हो जाते हैं। रोड की पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है और गड्ढे बन गए हैं। ग्रामीण इस रोड की मरम्मत कराने की मांग कई बार अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गौरतलब है कि इस रोड को बनवाने के लिए ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया था और तब कहीं जाकर रोड बन पाया था, लेकिन रोड निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान न रखने के कारण कुछ दिनों में ही रोड उखडऩे लगा था और आज पूरा गड्ढों में तब्दील हो चुका है और अब तो कई जगह डामर ही नहीं बचा है।
हींगटी से रामपुर रोड भी है कच्चा
रामपुर जाने के लिए हींगटी से भी एक रोड है, लेकिन यह रोड पूरी तरह से कच्चा है और यहां से पैदल भी नहीं निकल सकते हैं। इस रोड का निर्माण कराने की मांग भी पिछले दिनों ग्रामीणों ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर की थी। बारधा से रामपुर जाने में ग्रामीणों को चक्कर पड़ता है। यदि हींगटी से सीधा पक्का रोड बन जाए तो यह परेशनी दूर हो जाएगी।
अधिकारी कहते हैं स्टीमेट भेजने की बात
इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी स्टीमेट पास न होने की बात कहते हैं। अधिकारियों का कहना कि दो बार स्टीमेट भेजा जा चुका है। स्टीमेट पास होते ही रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned