script15 अगस्त 2018 नागपंचमी के दिन नागदेवता इन 8 राशि वालों को करेंगे मालामाल | Rashifal Nag Panchami 15 august 2018 lucky 8 rashi | Patrika News

15 अगस्त 2018 नागपंचमी के दिन नागदेवता इन 8 राशि वालों को करेंगे मालामाल

locationसागरPublished: Aug 14, 2018 12:49:42 pm

Submitted by:

Samved Jain

कर्क, कन्या, मकर, वृषभ, मेष, कुंभ, मीन और तुला राशि के जातकों के लिए यह नागपंचमी काफी शुभ रहने वाली है

15 अगस्त 2018 नागपंचमी के दिन नागदेवता इन 8 राशि वालो को करेंगे मालामाल

15 अगस्त 2018 नागपंचमी के दिन नागदेवता इन 8 राशि वालो को करेंगे मालामाल

सागर. नागपंचमी का त्यौहार इस बार भारत की स्वतंत्रता के दिन यानि 15 अगस्त 2018 को पड़ रहा है। इस दिन लोग जहां एक ओर नागदेव का पूजन करेंगे तो वहीं आजादी को भी सेलिब्रेट करेंगे। दोहरे सेलिब्रेशन के बीच खुशियां भी अधिक मिलेगी। लेकिन इस 15 अगस्त 2018 नागपंचमी पर नागदेवता कुछ राशि के जातकों पर प्रसन्न रहेंगे। पंडित रवि शास्त्री के अनुसार ऐसी 8 राशि के जातक अगर नागपंचमी पर नागदेव की सच्चे मन से पूजन, पाठ करते है तो उन पर नागदेव की अपार कृपा बरसेगी। इतना ही नहीं वह मालामाल भी हो सकते है।
15 अगस्त 2018 नागपंचमी के दिन नागदेवता इन 8 राशि वालो को करेंगे मालामाल
 

पंडित रवि शास्त्री के अनुसार नागपंचमी पर शुभ मुहूरत में पूजन पाठ करना होगा। उनके अनुसार कर्क, कन्या, मकर, वृषभ, मेष, कुंभ, मीन और तुला राशि के जातकों के लिए यह नागपंचमी काफी शुभ रहने वाली है। इन राशि के जातक सुबह से ही नाग मंदिर, शिव मंदिर, नाग गुहा स्थल पहुंचकर पूजन पाठ करें। नागदेव को दूध और कच्चा नारियल अर्पित करें। साथ ही भक्ति-भाव से अर्चना करें। पंडित शास्त्री के अनुसार इन 8 राशियों का शुभ योग है। वहीं नागदेव भी इन राशियों पर प्रसन्न है। ऐसे में इस नागपंचमी इन 8 राशि वालों को नागदेव मालामाल कर सकते है।
इन राशियों के जातक हो सकते है मालामाल

कर्क व कन्या राशि
नागपंचमी पर नाग देवता इन राशि वालो की किस्मत बहुत जल्द चमकाने वाले है, आप आज कुछ सामाजिक गतिविधि कर रहे होंगे। आपके विरोधियों सहित सभी लोगों द्वारा आपकी चाल और कार्रवाइयों की सराहना की जाएगी। सभी मोर्चे के लोगों के साथ अच्छी किताबें पाने में उचित समय हो सकता है।

मकर व वृषभ राशि
नागदेवता के आशीर्वाद से विद्यार्थी वर्ग को सफलता अवश्य मिलेगी। परिवार को लेकर आप बहुत संवेदनशील भी हो सकते हैं। आप चाहे विवाहित हों या अविवाहित, सभी जगह आपको रोमांस से परिपूर्ण मिलेंगी। वित्तीय मामलों में गंभीरता से फैसला लेने की जरूरत है कार्य की गति धीमी होने से खिन्नता होगी बच्चों की पढ़ाई की चिंता रहेगी।


15 अगस्त 2018 नागपंचमी के दिन नागदेवता इन 8 राशि वालो को करेंगे मालामाल
 

मेष व कुंभ राशि
नागदेवता के आशीर्वाद से आपके हर एक कार्य में उत्साह और उमंग छलकता हुआ प्रतीत होगा। तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। माता की तरफ से लाभ होगा। यात्रा का योग है। धन लाभ, उत्तम भोजन और उपहार मिलने से आपके आनंद में वृद्धि होगी।
मीन व तुला राशि
नागदेवता आपकी झोली धन से भर देंगे, योग और मेडिटेशन करें इससे सेहत बहुत अच्छी रहेगी। बेहतर यही रहेगा कि अवरोधों से सीधे टकराने की बजाय उनसे बचकर निकल जाएं। परिवार या मित्रों के साथ यात्राएं हो सकती है। कामकाज स्थिर रहेगा। किसी प्रकार के झूठे आरोप लग सकते है। मानसिक तनाव बढ़ेगा। कारोबार में अत्यधिक धन लाभ के संकेत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो