राशन दुकान संचालकों ने पीओएस मशीन की जमा, अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

मांगों को लेकर जेएसओ को सौंपा ज्ञापन

By: sachendra tiwari

Published: 05 Feb 2021, 09:49 PM IST

बीना. मप्र सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ की एक फरवरी से हड़ताल जारी है और शुक्रवार को सभी राशन दुकान संचालकों द्वारा तहसील कार्यालय पहुंचकर खाद्य विभाग में पीओएस मशीनें जमा कर दी गई हैं। साथ ही मांगों को लेकर जेएसओ के लिए ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में सहकारी समितियों के प्रभारी प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, विक्रेता, लिपिक, कंप्यूटर ऑपटेर सहित अन्य कर्मचारियों को शासकीय कर्मचारी घोषित करने, सार्वजनिक वितरण प्रणाली में शासन द्वारा जो राशन काटा गया है उसका तत्काल आवंटन करने, जिन कर्मचारियों पर मामले दर्ज किए हैं उन्हें वापस लेने के आदेश जारी करने, संस्थाओं का पीडीएस कमीशन कई वर्षों से नहीं मिला है उसका तत्काल भुगतान कर आगे प्रत्येक माह भुगतान किया करने और गेहूं, चना, सरसों, धान, ज्वार, बाजरा, मक्का आदि उपार्जन कार्य का कमीशन, प्रासंगिक व्यय जो कई वर्षों से भुगतान नहीं किया है, उसका भुगतान करने के आदेश जारी किए करने की मांग की गई है। मांगों को लेकर लगतार चरणबद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। संचालकों ने बताया कि पात्रता पर्ची बढ़ाई जा रही हैं और आवंटन कम दिया जा रहा है, जिससे उपभोक्ताओं से विवाद की स्थिति बनती है। वेतन भी कम दिया जा रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में अजब सिंह, राघवेन्द्र सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह, देवेन्द्र सिंह, भूपेन्द्र सिंह, रामगोपाल, रामबाबू कुर्मी, ब्रजकिशोर कुर्मी, पंकज, अखिलेश, सुखनंदन आदि शामिल हैं।
नहीं मिल पाएगा राशन
राशन दुकान संचालकों की हड़ताल के कारण हितग्राहियों को राशन नहीं मिल पाएगा। राशन न मिलने से कई हितग्राहियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि वह इसी राशन पर निर्भर हैं। इस संबंध में अभी तक प्रशासन द्वारा कोई निर्णय नहीं किया गया है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned