पीडब्ल्यूडी और रिफाइनरी प्रबंधन के बीच उलझी बायपास रोड की मरम्मत

रोड पर हो गए हैं एक फीट गहरे गड्ढे, वाहनों में हो रही टूटफूट

By: sachendra tiwari

Published: 21 Jan 2021, 09:58 PM IST

बीना. किर्रोद से किर्रावदा गांव के बीच भोपाल रोड को जोडऩे वाला बायपास रोड रिफाइनरी प्रबंधन द्वारा बनवाया गया है और लंबे समय से रोड की मरम्मत न होने के कारण यहां एक फीट से ज्यादा गहरे और सात-सात फीट चौड़े गड्ढे हो गए हैं। इसका मरम्मत कार्य रिफाइनरी और पीडब्ल्यूडी के बीच उलझा हुआ है।
रिफाइनरी के भारी वाहनों को निकालने के लिए आगासौद रोड और कुरवाई रोड के बीच बायपास बनाया गया है। इससे रिफाइनरी के वाहन सहित शहर के अन्य भारी वाहन और इंदौर, भोपाल, कुरवाई, अशोकनगर जाने वाली बस भी निकलती हैं। इस रोड की लंबे समय से मरम्मत न होने के कारण रोड में गहरे और चौड़े गड्ढा होने से वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। साथ ही छोटे वाहन चालकों के लिए यह रोड मुसीबत बन गया है, क्योंकि इन गड्ढों में वाहन फंस जाते हैं या फिर टूट फूट हो जाती है। इस रोड की मरम्मत का कार्य पीडब्ल्यूडी द्वारा नहीं किया जा रहा है, क्योंकि विभाग का कहना है कि एग्रीमेंट के अनुसार इसकी मरम्मत रिफाइनरी प्रबंधन को ही कराना है। पीडब्ल्यूडी और रिफाइनरी के बीच इसका मरम्मत कार्य उलझा हुआ है।
ग्रामीण भी होते हैं परेशान
इस रोड से कई ग्रामों के लोग भी गुजरते हैं और रोड खराब होने से परेशानी होती है। कई बार ग्रामीण इस रोड को बनाने की मांग भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई काम शुरू नहीं हुआ है।
रिफाइनरी प्रबंधन ने लिखा था पीडब्ल्यूडी को पत्र
पीडब्ल्यूडी के सब इंजीनियर एसएस ठाकुर ने बताया कि रिफाइनरी प्रबंधन द्वारा पिछले वर्ष अगस्त में पीडब्ल्यूडी विभाग को मरम्मत के लिए पत्र लिखा था, लेकिन एग्रीमेंट के अनुसार इसकी मरम्मत रिफाइनरी प्रबंधन को ही करना है और पत्र का जवाब वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भेज दिया गया था।
जल्द कराई जाएगी मरम्मत
रोड की मरम्मत जल्द कराई जाएगी। इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।
नवीन सिंह, एचआर, बीओआरएल

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned