यहां के सरकारी अस्पताल की बदलेगी सूरत, अब नहीं होना पड़ेगा रेफर

यहां के सरकारी अस्पताल की बदलेगी सूरत, अब नहीं होना पड़ेगा रेफर

Vishnu Kumar Soni | Updated: 14 Jul 2019, 10:00:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

16 लाख 50 हजार की लागत से बनाए जा रहे पीएम हाउस का भूमि पूजन हुआ

देवरी कला. स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 16 लाख 50 हजार की लागत से बनाए जा रहे पोस्टमार्टम हाउस का भूमि पूजन कैबिनेट मंत्री हर्ष यादव ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम हाउस की लंबे समय से मांग थी, जो अब कांग्रेसी सरकार में पूरी हुई और देवरी के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य केंद्र का विस्तार कर 100 बिस्तर का अस्पताल किया जाएगा और प्रदेश में 2000 एनएम कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जाना है। इस दौरान उन्होंने कहा स्वास्थ्य केंद्र के सामने दुकानों का निर्माण कराया जाएगा, जिससे अस्पताल की आय बढ़ेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुराने पीएम हाउस की जो जगह है उसका अतिक्रमण हटाकर पास में बने स्कूल को वह जगह दी जाएगी। इसके लिए तहसीलदार को निर्देशित भी किया है। स्वास्थ केंद्र में ईसीजी, सोनोग्राफी मशीन के प्रस्ताव पर जल्द अमल कराने की बात भी कहीं। कार्यक्रम को नगर पालिका के अध्यक्ष मयंक चौरसिया ने संबोधित करते हुए कहा कि विकास में लोगों को एकजुट होकर आगे आना चाहिए राजनीति का चश्मा उतार कर नगर के विकास में सहयोगी बने। जनपद अध्यक्ष अंचल आठिया, उपाध्यक्ष महेंद्र पटेल, स्वास्थ्य विभाग से जिले से आए हुए डॉक्टर एलके कटारे डीएचओ आदि ने भी इस दौरान संबोधित किया। इस दौरान दस्तक अभियान को हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ भी कैबिनेट मंत्री द्वारा किया गया। इस दौरान नपा उपाध्यक्ष द्रोपती रजक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केबीएमओ मुकेश जैन, सतीश राजोरिया, सुधीर श्रीवास्तव, संजय ब्रज पुरिया, तुलसी नामदेव, ओम प्रकाश ठाकुर, अरविंद शांडिल्य, अनवर कुरेशी, गौरव पांडे, तुलसीराम चौबे आदि शामिल थे।

सहित सैकड़ों की संख्या में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
पौधरोपण किया
वन महोत्सव में शनिवार को ग्राम चीमाढाना प्राथमिक शाला के प्रांगण में 101 पौधे लगाए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री हर्ष यादव ने कहा जब पूरे देश एवं विश्व इस बात को लेकर चिंतित है हमारा पर्यावरण असंतुलित हो रहा है, इसलिए पर्यावरण को बचाने के लिए और जनता में जागरुकता पैदा करने के लिए ऐसे कार्यक्रम होना बहुत जरूरी। कार्यक्रम के दौरान दक्षिण वन मंडल अधिकारी क्षितिज कुमार ने बताया कि अमरूद, कंजी, अर्जुन, पिलखन, बरगद, नीम, पीपल, जामुन के पौधे लगाए गए। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष आंचल आठ्या, महेंद्र पटेल, अनंतराम रजक, विजय गुरु, सुधीर श्रीवास्तव, प्राथमिक शाला प्राचार्य, शिवकुमार कुमार राजपूत, वन मंडल अधिकारी डीपी गुप्ता, वन परिक्षेत्र अधिकारी सागर लखन सिंह वन परिक्षेत्र अधिकारी गौरझामर वन परिक्षेत्र अधिकारी देवरी वन परिक्षेत्र अधिकारी के केसली विभाग के कर्मचारी उपस्थित सहित अन्य जन उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned