scriptवर्तमान में चल रही ट्रेनों में रिजर्वेशन कई दिनों तक फुल, अब जरूरी काम से भी यात्रा नहीं कर पा रहे लोग | Reservation in the trains currently running for several days, now peop | Patrika News

वर्तमान में चल रही ट्रेनों में रिजर्वेशन कई दिनों तक फुल, अब जरूरी काम से भी यात्रा नहीं कर पा रहे लोग

locationसागरPublished: Jul 02, 2020 09:50:32 pm

Submitted by:

anuj hazari

कोरोना वायरस के चलते नियमित ट्रेनों को 12 अगस्त तक किया गया निरस्त

Reservation in the trains currently running for several days, now people are unable to travel even for essential work

Reservation in the trains currently running for several days, now people are unable to travel even for essential work

बीना. वर्तमान में चलने वाली चुनिंदा स्पेशल ट्रेनों में कई दिनों तक रिजर्वेशन फुल हैं जिसके कारण लोग जरूरी काम से भी यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि यात्रियों को वेटिंग टिकट पर यात्रा करने की अनुमति न होना। इस स्थिति में यदि किसी यात्री को जरूरी काम से यात्रा करनी हो तो वह रिजर्वेशन टिकट क्लीयर नहीं मिलने के कारण वेटिंग टिकट पर भी यात्रा नहीं कर पा रहा है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते नियमित ट्रेनों को 12 अगस्त तक निरस्त किया गया है इस स्थिति में जो ट्रेनें चल रही हैं लोगों को केवल उन्हीं के सहारे ही यात्रा करना मजबूरी है, लेकिन चुनिंदा ट्रेन होने के कारण रिजर्वेशन भी कई दिनों के लिए फुल हैं। मनीष सेन बताया कि उन्हें जरूरी काम से उज्जैन जाना है, लेकिन रिजर्वेशन नहीं मिलने के कारण पिछले आठ दिनों से टिकट क्लीयर होने का इंतजार कर रहे हैं।
निजी वाहनों से करनी पड़ रही यात्रा
ट्रेनें बंद होने के कारण लोगों को ट्रेन में आने वाले खर्च से कई गुना ज्यादा रुपए खर्च कर निजी वाहन से यात्रा करनी पड़ रही है। जिनके पास स्वयं के वाहन है वह तो फिर भी कम खर्च में पहुंच रहे हैं, लेकिन जिन्हें किराए के वाहन से यात्रा करनी है वह परेशान हैं। वहीं जिन लोगों को दिल्ली, मुंबई जैसी लंबी दूरी की यात्रा करना है उन्हें ट्रेन के अलावा यात्रा करने का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।
फैक्ट फाइल
ट्रेन 3 जुलाई 4 जुलाई 5 जुलाई
कामायनी 66 45 43
कुशीनगर 80 42 45
मंगला एक्सप्रेस 47 36 40
साबरमति-दरभंगा 53 53 38
साबरमति-बनारस 46 33 38
सचखंड निरस्त 69 55
शान-ए-भोपाल 54 31 23

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो