अब टीम बनाकर दुरुस्त की जाएगी पार्किंग, काटेंगे चालान

अब टीम बनाकर दुरुस्त की जाएगी पार्किंग, काटेंगे चालान

Nitin Sadafal | Publish: Jul, 14 2018 09:52:41 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

ट्रैफिक-पार्किंग की ज्वलंत समस्या पर हुआ मंथन

सागर. केंद्रीय भू-तल परिवहन द्वारा जारी नोटिफिकेशन के बाद शुक्रवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक नए स्वरूप में संपन्न हुई। सांसद की अध्यक्षता में नए सिरे से गठित समिति ने शहर की ट्रैफिक-पार्किंग से जुड़ी ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा के बाद उनके निराकरण को लेकर भी मंथन किया गया। बैठक में समिति के अध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, सचिव एवं आरटीओ प्रदीप कुमार शर्मा के अलावा विधायक शैलेन्द्र जैन, एसडीएम एलके खरे, डीएसपी संजय खरे, बस ऑपरेटर एसोसिएशन, ट्रक-ट्रांसपोर्टर सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। आरटीओ ऑफिस में बैठक के दौरान सांसद के समक्ष शहर के प्रमुख बाजार कटरा, भीतर बाजार, गुजराती बाजार, नमक मंडी, विजय टॉकीज क्षेत्र में ट्रैफिक अव्यवस्था का मामला उठाया गया। इस पर ट्रैफिक डीएसपी को पुलिसकर्मियों की चार टीम बनाकर मुख्य बाजारों की पेट्रोलिंग व पाॢकंग दुरुस्त कराने के लिए समझाइश और चालानी कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

व्यवस्थित की जाए मकरोनिया चौराहे की रोटरी
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया चौराहे की रोटरी भी चर्चा का बिंदु रही। चौराहे पर रोटरी को तकनीकी परीक्षण कराते हुए मध्य में स्थापित करने का प्रस्ताव सदस्यों ने रखा। बैठक में डीएसपी संजय खरे ने बताया कि पेट्रोल पंप व शराब के ठेके के नजदीक लगे वृक्षों के कारण ट्रैफिक संचालन बाधित होता है। वहीं चौराहे के नजदीक इस हिस्से में स्टॉप वाहन रुकने से भी दिक्कत होती है। इस पर अध्यक्ष ने एसडीएम को वृक्ष चिन्हित कर वहां से हटाने और स्टॉप के लिए जगह का चयन करने के निर्देश दिए।

बस स्टैंड बाहर करने पर भी हुई चर्चा
झांसी बस स्टैंड, राहतगढ़ बस स्टैंड और खुरई रोड स्थित बस स्टैंडों के कारण बढ़ रही अव्यवस्था को दूर करने का मामला चर्चा में सामने आया। इस पर समिति के कुछ सदस्यों ने शहर में चल रहे इन स्टैंडों को ट्रैफिक के दबाव वाले क्षेत्रों से बाहर करने का प्रस्ताव रखा। नगर निगम प्रशासन को खुरई रोड बस स्टैंड पर १० दिन में व्यवस्थाएं करने कहा।

इन मुद्दों पर भी चर्चा
लोकल पब्लिक ट्रांसपोर्ट के साधन चैम्पियन वाहनों को ५ वर्ष के परमिट लेने बाध्य नहीं किए जाना।
मुगरयाऊ-किशनपुरा मार्ग को क्षतिग्रस्त करने वाले ओवरलोड वाहनों पर सख्ती के साथ कार्रवाई
अंधेरे में हादसों को टालने नए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रेडियम पेंट कराने व पुराने वाहनों पर कार्रवाई
मोतीनगर चौराहे पर वाहनों के आवागमन में बाधक अतिक्रमण हटाने किया प्रशासन-नगर निगम को निर्देशित
तीन बत्ती पर ट्रैफिक में बाधा उत्पन्न करने वाले दो वृक्षों को हटाने के प्रस्ताव पर भी की चर्चा हुई।

Ad Block is Banned