आगासौद रोड में हुए जगह-जगह गड्ढे, दो साल भी नहीं चली सड़क

आगासौद रोड में हुए जगह-जगह गड्ढे, दो साल भी नहीं चली सड़क

Anuj Hazari | Publish: Sep, 03 2018 09:00:00 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

दिन में निकलते हैं दो सौ से ज्यादा रिफाइनरी के टैंकर

बीना. बीना से आगासौद-रिफाइनरी की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है सड़क में एक से दो फिट गहरे गड्ढे हो गए है, जिसके कारण यहां से निकलना खतरे से खाली नहीं है। यहां से लोगों को हरदम खतरा बना रहता है, लेकिन फिर भी यहां पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। गौरतलब है कि इस सड़क से दिन में दो सौ से ज्यादा रिफाइनरी के टैंकर निकलते हैं वहीं दूसरी ओर जेपी पावर प्लांट जाने वाले भारी वाहन भी यहीं से निकलते हैं, जिसके कारण इस रोड पर वाहनों का लोड ज्यादा रहता है। इस सड़क का निर्माण करीब दो साल पहले ही पूरा किया गया था, लेकिन लाखों की लागत से बनाई गई यह सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। बावजूद इसके संबंधित अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया है। यह सड़क कुछ दिन ही चल सकी और जगह-जगह गड्ढें हो गए हैं। जबकि सड़क जेपी के सहयोग से बनाई गई थी, क्योंकि सड़क पर ज्यादा लोड होने के कारण यहां पर सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी थी और विरोध प्रदर्शन के बाद सड़क निर्माण कराया गया था। लोगों को उम्मीद थी कि अब सड़क बनने के बाद कई वर्षों तक गड्ढा, कीचड़ से मुक्ति मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।
कुछ समय पहले पलट चुका पेट्रोल से भरा टैंकर
कुछ दिन पहले ही गड्ढे होने के कारण एक पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया था। जिससे बड़ी घटना होते-होते टली थी। इसके लिए रिफाइनरी की एक्सपर्ट टीम के लिए भी घंटों मशक्कत करनी पड़ी थी। जिससे दोनों तरफ लंबा जाम लग गया था। यदि यहां जरा सी भी चूक हो जाती तो बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता। यहां से रिफाइनरी के गैस, डीजल, पेट्रोल के टैंकर निकलते हैं। यदि सड़क का निर्माण या पेंच वर्क नहीं किया गया तो यहां पर बड़ा हादसा हो सकता है।
बसों में हो रही टूट-फूट
कुछ दिनों से भोपाल, इंदौर सहित अन्य जगहों पर जाने वाले बसों को भी इसी रोड से निकाला जा रहा है। जिससे बसों में आए दिन टूट फूट हो रही है और बस पलटने का खतरा बना रहता है, जिससे यात्रियों की जान भी जोखिम में रहती है।
आज गड्ढों में बैठकर करेंगे प्रदर्शन
रोड की मरम्मत की मांग को लेकर आज पूर्वजनपद अध्यक्ष इंदर सिंह द्वारा गड्ढों में बैठक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। पिछले वर्षों में भी जब सड़क गड्ढों में तब्दील हुईथी तब भी पूर्वजनपद अध्यक्ष ने गड्ढों में बैठकर प्रदर्शन किया था।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned