scriptबारिश में सड़कें बन जाती हैं तालाब, फंसने लगते हैं वाहन, जिम्मेदार बेखबर | roads become Ponds in the rain | Patrika News

बारिश में सड़कें बन जाती हैं तालाब, फंसने लगते हैं वाहन, जिम्मेदार बेखबर

locationसागरPublished: Aug 07, 2019 10:11:10 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

स्टेशन रोड, खिमलासा रोड, कच्चा रोड पर स्थिति हो जाती है गंभीर

roads become Ponds in the rain

roads become Ponds in the rain

बीना. तेज बारिश होने पर शहर की मुख्य सड़कों पर इतना पानी जमा हो जाता है कि वाहन चालकों को निकलने में परेशानी होने लगती है। यह हालात शहर में हर बारिश में बनते हैं, लेकिन इसमें सुधार करने के लिए प्रयास नगरपालिका द्वारा नहीं किए जाते हैं। यदि यहां पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाए तो भारी बारिश में यहां परेशानी नहीं होगी।
शहर के मुख्य मार्ग स्टेशन रोड पर बिलगैंया मंदिर, हनुमान मंदिर के पास, खिमलासा रोड पर स्टेट बैंक के सामने, कच्चा रोड पर पुत्री शाला के सामने पानी का भराव होता है। यहां इतना पानी भर जाता है कि बड़े वाहनों को छोड़कर बाइक या कार निकालने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बिलगैंया मंदिर के सामने जहां पानी जमा होता है वहां नाला भी, इसके बाद भी यहां से पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। इसलिए वार्डों से पानी निकलकर सीधे रोड के ऊपर से होकर जाने लगता है। खिमलासा रोड पर भी रोड के बाजू से नाली बनी हुई है, लेकिन साफ ाई न होने और आगे निकासी न होने से पानी वहीं भर जाता है। कच्चा रोड पर भी पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण बाढ़ जैसे हालात बन जाते हैं। यदि बारिश पूर्व यहां नगरपालिका द्वारा व्यवस्था कराई जाए तो इस समस्या का हल हो सकता है।
अतिक्रमण भी है कारण
शहर के बढ़े नालों पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है, लेकिन प्रशासन द्वारा अतिक्रण नहीं हटाया जा रहा है। अतिक्रमण होने के कारण नाले संकरे और बंद होते जा रहे हैं। कुछ बड़े नाले तो अब सिर्फ छोटी नाली बनकर ही रह गए हैं। नालों का कई वर्षों से सीमांकन भी नहीं किया गया है, जिससे लोग बेखौफ होकर नालों पर मकान बना रहे हैं।
सड़कें हो रही खराब
सड़कों पर पानी भरा होने के कारण जब वहां से वाहन निकलते हैं तो सड़क उखडऩे लगी है और गड्ढे बनते जा रहे हैं। यह गड्ढे आगे जकर वाहन चालकों के लिए मुसीबत बनेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो