scriptऔद्योगिक क्षेत्र में बनी सड़क जगह-जगह से दरकी, टूटी नालियां | Patrika News
सागर

औद्योगिक क्षेत्र में बनी सड़क जगह-जगह से दरकी, टूटी नालियां

जिम्मेदार अधिकारियों की मिली भगत ठेकेदार ने की गुणवत्ता की अनदेखी रहली. लघु उद्योग विभाग द्वारा टिकिटोरिया के पास क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए करोड़ों की लागत से औद्योगिक क्षेत्र का निर्माण कराया गया। जिसमें सूक्ष्म और लघु उद्योगों की स्थापना के लिए भूमि उपलब्ध कराई जानी है। यहां पर विभाग […]

सागरJun 30, 2024 / 02:13 am

हामिद खान

रहली. औद्योगिक क्षेत्र में बनी नानियां टूटीं हुईं।

रहली. औद्योगिक क्षेत्र में बनी नानियां टूटीं हुईं।

जिम्मेदार अधिकारियों की मिली भगत ठेकेदार ने की गुणवत्ता की अनदेखी

रहली. लघु उद्योग विभाग द्वारा टिकिटोरिया के पास क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए करोड़ों की लागत से औद्योगिक क्षेत्र का निर्माण कराया गया। जिसमें सूक्ष्म और लघु उद्योगों की स्थापना के लिए भूमि उपलब्ध कराई जानी है। यहां पर विभाग द्वारा सडक, नाली, बिजली, पानी की सुविधा मुहैया कराई जाएगी और उद्योगों के लिए भूमि लीज पर दी जाना है। अभी निर्माण कार्य पूर्ण भी नहीं हुआ है और यहां हुए निर्माण कार्याें की कलाई खुलने लगी है।
सड़कों में लंबी-लंबी दरारें हो गई हैं, पानी निकासी के लिए बनीं नालियां टूटने लगी है। बिजली के लिए लगाए गए खंभे पहली ही बारिश में धराशायी हो गए हैं।
गुणवत्ता की अनदेखी
निर्माण कार्यों में अधिकारियों द्वारा ठेकेदार से मिली भगत कर गुणवत्ता हीन सामग्री का उपयोग किया है। जिस कारण औद्योगिक क्षेत्र शुरू होने के पहले ही असुविधाएं नजर आने लगी हैं। लघु उद्योग विभाग द्वारा देख रेख के लिए जिस इंजीनियर को यहां नियुक्त किया गया था। वे कभी-कभार ही पहुंचते हैं। ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके सी निर्माण कराया गया है। जिसका नतीजा यह है कि हैंडओवर होने के पहले ही गुणवत्ता की पोल खुल गई। यहां पर सड़कों की दरारों को छिपाने के लिए उनमें डामर भर दिया गया है, लेकिन नालियां अभी भी टूटी हुई हैं। इसी तरह पानी की टंकी में दरकने लगी है।
इस मामले के संबंध में लघु उद्योग विभाग के इंजीनियर शरीफ खान से जब मोबाइल पर संपर्क करना चाहा तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

Hindi News/ Sagar / औद्योगिक क्षेत्र में बनी सड़क जगह-जगह से दरकी, टूटी नालियां

ट्रेंडिंग वीडियो