scriptसुरक्षा से घिरी रिफाइनरी की टाउनशिप में चोरी, सुरक्षा की खुली पोल | Robbery in the township of the refinery surrounded by security, open p | Patrika News

सुरक्षा से घिरी रिफाइनरी की टाउनशिप में चोरी, सुरक्षा की खुली पोल

locationसागरPublished: Jan 18, 2021 07:31:47 pm

Submitted by:

anuj hazari

निजी सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस थाना भी टाउनशिप के बाजू से

 Robbery in the township of the refinery surrounded by security, open pole of security

Robbery in the township of the refinery surrounded by security, open pole of security

बीना. रिफाइनरी के अधिकारी, कर्मचारियों की आवासीय क्षेत्र (टाउनशिप) में अज्ञात चोरों ने पीछे तरफ बाउंड्रीवॉल में छेद करके चार फ्लेट के ताले तोड़कर चोरी की बारदात को अंजाम दिया है। चोरी की इस घटना ने रिफाइनरी की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। गौरतलब है कि रिफाइनरी की टाउनशिप चारों तरफ से बाउंड्रीवॉली से घिरी होने और सुरक्षा गार्ड तैनात रहने के कारण सुरक्षित मानी जाती है। यहां पर चौबीसों घंटे सुरक्षाकर्मी मौजूद रहते हैं, लेकिन सुरक्षा में सेंध लगाकर अज्ञात चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में सफल हो गए। टाउनशिप में जाने से पहले मुख्य गेट पर एंट्री की जाती थी और सुरक्षा गार्ड की सहमति के बाद ही किसी को अंदर जाने दिया जाता है, लेकिन इसी सुरक्षा के बीच भी चोर चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। यहां लगे कैमरों में भी चोरों के फुटेज कैद नहीं हुए। घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर ही पुलिस थाना है फिर भी चोर इस घटना को अंजाम दे गए। जांचाधिकारी सरजू प्रसाद ने बताया कि टाउनशिप में एक सुरक्षा गार्ड ने ड्यूटी के दौरान बाउंड्रीवॉल टूटी हुई देखी थी, जिसके बाद गार्ड ने इसकी जानकारी अपने असाइनमेंट मैनेजर सुशील पांडे को दी और उन्होंने मौके पर पहुंचकर आवासों की जांच की तो पता चला कि चार कर्मचारी जो छुट्टी गए हुए थे, उनके आवासों के ताले टूटे मिले। जिनमें से ब्लॉक बी-36/2 में रहने वाले अरुण कुमार, बी 33/8 प्रवीण कुमार विष्ट, बी 37/6 में रहने वाले पुष्पेन्द्र सिंह, बी 37/8 में रहने वाले यतेन्द्र अवस्थी के घर के ताले टूटे हैं। इसके बाद घटना की सूचना आगासौद पुलिस के लिए दी गई और जांच के लिए सागर से एफएसएल की टीम को बुलाया गया, जिसमें फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट एसआइ अनिल कुमार, सहायक सुधांश, नीतेश पचौरी, रविन्द्र राजपूत ने मौके की जांच की। डॉग स्क्वायड में डॉग जैसी के माध्यम से भी टीम ने सुराग तलाशने की कोशिश की। चारों फ्लेट में पुलिस को सामान बिखरा पड़ा मिला। अंदेशा है कि यहां से लाखों की ज्वेलरी व नकदी चोरी गया है, जिसकी जानकारी वहां रहने वाले कर्मचारियों के वापस आने के बाद लग सकेगी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया है।


अंधेरा का उठाया फायदा


अज्ञात चोरों ने अंधेरा का फायदा उठाकर बाउंड्रीवॉल में छेद किया और अंदर आकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पीछे तरफ खेत भी लगे हुए हैं। इस घटना के बाद उस एरिया में प्रकाश व्यवस्था कराने के साथ-साथ और पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाएगी।


नवीन सिंह, एचआर, बीओआरएल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो