scriptRuckus over offering Namaz wearing hijab, Dr. Harisingh Gour Central U | केंद्रीय विश्वविद्यालय में हिजाब पहनकर नमाज पढ़ने पर बवाल | Patrika News

केंद्रीय विश्वविद्यालय में हिजाब पहनकर नमाज पढ़ने पर बवाल

छात्रा का वीडियो वायरल, संगठनों ने जताया ऐतराज

सागर

Published: March 26, 2022 02:35:52 pm

सागर. कर्नाटक के हिजाब विवाद का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ कि मध्य प्रदेश में एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रा का हिजाब पहनकर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। विडियो सामने आने के बाद दिंदू संगठनो ने एतराज जताया है। वही इस मामले पर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने भी सफाई दी है।

namaz_in_sagar_university.png

मध्य प्रदेश के सागर में स्थित डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में एक मुस्लिम छात्रा ने एजुकेशन डिपार्टमेंट में नमाज पढ़ी है। मामला शुक्रवार की दोपहर का है जब हिजाब पहनकर छात्रा ने नवाज पढ़ी इसके बाद किसी ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने आपत्ति उठाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

इस मामले पर हंगामा बढ़ते देख विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जो वीडियो वायरल हुया है, उसमें दमोह की रहने वाली छात्रा है जो बीएससी बीएड फाइनल ईयर की छात्रा है वह यूनिवर्सिटी में हिजाब पहनकर आई थी। इसी छात्रा ने डिपार्टमेंट में नमाज अदा की थी। नवाज पढ़ते वक्त किसी ने वीडियो बना लिया।

विडियो वायरल होने के बाद हिंदू जागरण मंच ने क्लासरूम में नमाज पढ़ने पर ऐतराज जताया है। हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष उमेश सराफ ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि किसी बी छात्रा का क्लासरूम में नमाज पढ़ना आपत्तिजनक है। सराफ ने कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता और रजिस्ट्रार संतोष सोहगौरा से इसकी शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग है।

हालांकि डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले में कहा है कि यूनिवर्सिटी में कोई ड्रेस कोड लागू नहीं है। केवल छात्रों से उम्मीद की जाती है कि वह नैतिक यूनिफॉर्म पहनकर केंपस में आएं और प्रदेश सरकार ने भी इस मामले पर पहले ही साफ कर दिया है कि राज्य में हिजाब पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलाकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...योगी की राह पर दक्षिण के बोम्मई, इस कानून को लागू करने वाला नौवां राज्य बना कर्नाटकSri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज900 छक्के, IPL 2022 में रचा गया इतिहास, बल्लेबाजों ने 15वें सीजन में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्डIPL 2022 : 65वें मैच के बाद हुआ बड़ा उलटफेर ऑरेंज कैप पर बटलर नंबर- 1 पर कायम, पर्पल कैप में उमरान मलिक ने लगाई छलांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.