scriptबैंक से रुपए निकलवाने के नाम पर युवक से डेढ़ लाख रुपए ठगे | Rupees one and a half lakh rupees from a young man in the name of exto | Patrika News

बैंक से रुपए निकलवाने के नाम पर युवक से डेढ़ लाख रुपए ठगे

locationसागरPublished: Sep 22, 2019 01:20:48 am

Submitted by:

vishnu soni

राहुल ने गढ़ाकोटा थाने में शिकायत दर्ज कराई उस पर भी पूरी कार्रवाई नहीं हुई इसके बाद राहुल ने एसपी सागर को शिकायत की

बैंक से रुपए निकलवाने के नाम पर युवक से डेढ़ लाख रुपए ठगे

बैंक से रुपए निकलवाने के नाम पर युवक से डेढ़ लाख रुपए ठगे

गढ़ाकोटा. बैक में होल्ड हुए खाते से राशि निकलवाने के नाम पर दो जालसाजों ने एक युवक से डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों पर मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है। दरअसलनगर में यूनियन बैंक शाखा गढ़ाकोटा में एक वृद्ध के होम लोन के 6 लाख रुपए जमा हुए थे जमा राशि ज्यादा होने के कारण एवं होम लोन लेने वाले व्यक्ति के पास पैन कार्ड न होने के कारण खाता धारी पैसे नहीं निकाल पाया। बैंक ने उसका खाता होल्ड कर दिया। उक्त राशि को निकालने के लिए वृद्ध बद्री प्रसाद सोनी के नाती राहुल उम्र 30 वर्ष पिता विनोद सोनी उक्त बैंक में किसानों के काम करवाने वाले दो व्यक्तियों के चंगुल में फंस गया। बदमाशों में से एक सुरेंद्र प्यासी ने राहुल से होम लोन के 6 लाख रुपए निकालने के लिए उनसे बातचीत की। उन्होंने राहुल से तीन चेक ले लिए। एक चेक के 2 लाख भी राहुल खाते में जमा करवा दिए एवं 3 लाख के चेक को रमेश प्यासी के खाते में जमा करवा कर कुछ दिन बाद खाते में पैसे आने की बात कही।

नहीं आए पैसे तो की शिकायत
राहुल के खाते में दो-तीन महीने तक जब पैसा नहीं आए तो उसने बार-बार अपने पैसे सुरेंद्र प्यासी से मांगे, किंतु उन्होंने कुछ राशि नगद दे दी। शेष 1 लाख 61 हजार रुपए सुरेंद्र प्यासी ने राहुल को नहीं दिए। काफी समय हो जाने के कारण एवं बैंक के प्रबंधन से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद राहुल ने गढ़ाकोटा थाने में शिकायत दर्ज कराई उस पर भी पूरी कार्रवाई नहीं हुई इसके बाद राहुल ने एसपी सागर को शिकायत की बैंक के स्टेट मेंट जब देखे गए तो उक्त राशि राहुल के खाते में जमा नहीं हुई। जिस पर थाना गढ़ाकोटा ने कार्रवाई करते हुए सुरेंद्र प्यासी एवं रमेश प्यासी द्वारा छल पूर्वक राशि हड़प लिए जाने की रिपोर्ट पर धारा 420, 406 , 407, 34 के तहत केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
40 लाख की राहत राशि स्वीकृत
बंडा. अनुविभागीय अधिकारी के द्वारा द्वारा सर्पदंश , नदी, कुआ एवं तालाब मे डूबने से तहसील के 10 मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि स्वीकृत की गई है।
पिडरुआ निवासी धर्मेंद्र रावत पिता मनमोहन रावत, खजरा विनैका निवासी संतोष पिता रूप सिंह गौड़, सेसई साजी निवासी तरवर पिता तखत सिंह, हनोता उवारी निवासी लेचन पिता धांधू चढ़ार, मंजला निवासी जयसिह पिता उत्तम सिंह लोधी, पिपरिया चमारी निवासी देवेंद्र पिता ऋषि राम तिवारी , मोकल मऊ निवासी संतु पिता मोहन आदिवासी, भडऱाना निवासी पूरन पिता प्यारेलाल, सिसगुआं निवासी हल्लेभाई पिता मुन्ना लाल गौड़ को चार लाख की राहत राशि प्रदान की
गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो