scriptगड्ढों में तब्दील हुआ रोड, गिर रहे वाहन चालक, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान | Rural disturbances due to bad road | Patrika News

गड्ढों में तब्दील हुआ रोड, गिर रहे वाहन चालक, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

locationसागरPublished: Jul 11, 2019 08:59:11 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नहीं कराई जा रही मरम्मत

Rural disturbances due to bad road

Rural disturbances due to bad road

बीना. बारधा से रामपुर जाने वाला रोड पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो चुका है, लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सड़क की मरम्मत तक नहीं कराई जा रही है। इस रोड से निकलने वाले ग्रामीण गिरकर घायल हो रहे हैं।
बारधा-रामपुर रोड कुछ वर्षों पूर्व बना था और बनने के बाद ही रोड खराब होने लगा था। अब रोड की यह स्थिति है कि ग्रामीणों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है। रोड पर बने गहरे गड्ढे में पानी भर गया है और वाहन चालकों को इनकी गहराई पता न होने के कारण वह गिर जाते हैं। ग्रामीण दर्शन सिंह रात के समय बाइक से गांव वापस लौट रहे थे तो वह गड्ढे में गिर गए, जिससे हाथ और पैरों में चोटें आई हैं। इसी प्रकार हर दिन लोग गिरकर घायल हो चुके हैं। रोड की पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। ग्रामीण इस रोड की मरम्मत कराने की मांग कई बार अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गौरतलब है कि इस रोड को बनवाने के लिए ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया था और तब कहीं जाकर रोड बन पाया था, लेकिन रोड निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया था। रोड की गुणवत्ता न होने से कुछ दिनों में ही रोड खराब हो गया था।
स्कूल जाने वाले विद्यार्थी परेशान
रामपुर गांव से बड़ी संख्या में विद्यार्थी बारधा, बीना में पढऩे आते हैं और सड़क खराब होने के कारण उनकी गणेवश खराब हो जाती है। साइकिल से जो विद्यार्थी जाते हैं वह गड्ढों में गिर जाते, जिससे कई बार वापस लौटना पड़ता है। यदि बारिश में गड्ढे ही भर दिए जाएं तो ग्रामीणों को राहत मिलेगी।
दो बार भेज चुके हैं स्टीमेट
रोड बनाने के लिए दो बार स्टीमेट भेजा जा चुका है, लेकिन स्टीमेट पास नहीं हुआ है। इस बार १ करोड़ से ऊपर का स्टीमेट फिर से भेजा गया है। बारिश में ग्रामीणों को परेशानी न हो इसके लिए गड्ढों में गिट्टी भरवा दी जाएगी।
एसएस ठाकुर, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो