मंदिर के मुख्य द्वार पर व्यक्ति की निर्मम हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी

मंदिर के मुख्य द्वार पर व्यक्ति की निर्मम हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी

anuj hazari | Publish: Sep, 11 2018 10:00:00 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

नरबलि की आशंका

बीना/मंडीबामोरा. तहारपुरधाम स्थित प्राचीन बीजासेन माता मंदिर के मुख्य द्वार पर अज्ञात व्यक्ति की खून से लथपथ लाश पड़ी मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस सहित डॉग स्क्वॉड व एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य एकत्रित कर मामले की जांच शुरू कर दी है। देर शाम तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी न ही आरोपियों का कोई सुराग लग सका। अमावस्या की रात में कुछ लोगों ने सुनियोजित तरीके से लगभग 50 वर्षीय व्यक्ति की मंदिर पर निर्वस्त्र कर हत्या कर दी। मंदिर के सामने करीब 25 किग्रा वजनी पत्थर से व्यक्ति के सिर के दाएं हिस्से को बुरी तरह कुचल दिया गया और इसके बाद मंदिर से ही सटे अन्य देवी प्रतिमाओं के स्थान पर व्यक्ति को ले जाकर उसके दाएं हाथ की नब्ज काट दी गई, जिससे उसका खून बह गया। अज्ञात आरोपियों ने उसके सिर पत्थर व ईटों से कुचला है। मृतक के चेहरे को इस तरह से क्षतविक्षत कर दिया गया है कि उसकी पहचान न हो सके। अज्ञात आरोपियों के पैरों के निशान मंदिर के मुख्य द्वार पर दिख रहे हैं। जिस तरह से दहलीज पर व्यक्ति को मारा गया है। उससे नरबलि की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय लोगों सहित आसपास के रहवासी इस घटना दहशत में हैं। इसी तरह करीब 20 वर्ष पहले इसी मंदिर परिसर के कुएं में अज्ञात आरोपियों द्वारा एक व्यक्ति की लाश फेंक दी गई थी जो कई दिन बाद उतराते हुए मिली थी।
डॉग स्क्वॉड टीम ने किया घटना स्थल का निरीक्षण
सागर से आए डॉग स्क्वॉड ने मौके पर आकर घटना स्थल की छानबीन की। पहले डॉग को घटना स्थल पर घुमाया गया। डॉग के साथ टीम के सदस्य पीछे-पीछे गए। जो सबसे पहले पीरबाबा के रास्ते बस स्टैंड रोड पर पहुंचा। इसके बाद वह घटना स्थल से लगभग एक किमी दूर सीहोरा चौराहे स्थित देशी शराब दुकान पर जाकर रुका और आहता में अंदर घुसा, आगे उसी रास्ते वापस आते समय कृषि मंडी रोड स्थित देशी शराब दुकान पर कुछ देर रुककर डॉग बस स्टैंड स्थित अंग्रेजी शराब दुकान के अहाता में जा घुसा। इसके बाद अस्पताल रोड होते हुए वापस घटना स्थल पर पहुंच गया। जिससे पुलिस को अंदेशा है कि हत्यारें तीनों दुकानों में से किसी एक शराब दुकान पर जरुर गए होंगे। एफएसएल टीम घटना स्थल से हत्या से जुड़े सभी संदिग्ध साक्ष्यों को जुटाकर अपने साथ ले गई। चौकी प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि शव का पीएम करा लिया गया और मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
इनका कहना है
चौकी प्रभारी को सुबह करीब साढ़े सात हत्या की सूचना मिली थी। मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। प्रारंभिक जांच में मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। हत्या के पीछे नरबलि होना जांच का विषय है।
रक्षपालसिंह यादव, एसडीओपी

Ad Block is Banned