scriptसभी राशियों में सबसे ताकतवर मानी जाती हैं ये तीन राशि, क्या है आपकी राशि | sabse acchi rashi koun si hai | Patrika News

सभी राशियों में सबसे ताकतवर मानी जाती हैं ये तीन राशि, क्या है आपकी राशि

locationसागरPublished: May 12, 2018 06:05:39 pm

Submitted by:

Samved Jain

सभी राशियों में सबसे ताकतवर मानी जाती हैं ये तीन राशि, क्या है आपकी राशि

Sabse Acchi Rashi

ऐसे लोग बड़ी संख्या में हैं जिन्हें ज्योतिष में विश्वास होता है। सुबह उठकर वे भविष्य जानने के लिए राशिफल पढ़ते हैं और उसी के अनुसार अपनी दिनचर्या बनाते है। आज हम राशियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। कुल 12 राशियों में ३ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें ज्योतिष में सबसे ताकतवर माना गया है। हालांकि, एक और राशि ऐसी है तो काफी ताकतवर है।

***************************************************

 

सागर. ज्योतिषाचार्य पंडित मनीष दुबे के अनुसार कल 12 राशियां होती है जिनपर पडऩे वाले ग्रह दशा के अनुसार किसी का भविष्य या वर्तमान में चल रही उथल पुथल का पता लगाया जाता है। वैसे तो कुल 12 राशियां होती हैं लेकिन इनमे से कुल तीन राशियां ऐसी भी होती है जो सबसे ज्यादा ताकतवर और भाग्यशाली होती है। आज हम आपको ज्योतिषशास्त्र के अनुसार उन तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो की किस्मत से बुलंद होते हैं और जिन्हें जीवन में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता हैं। तो आईए जानते हैं की कौन सी है वो भाग्यशाली राशियां…
Sabse Acchi Rashi
 

सबसे ज्यादा ताकतवर राशियां

पहली राशि मेष

बारह राशियों के इस चक्र में सबसे पहली राशि है मेष राशि। आपको बता दें की इस राशि का स्वामी मंगल होता है और इसलिए ये राशि वाले सबसे ज्यादा ताकतवर और अदभुत कार्य क्षमता वाले होते हैं। इस राशि के जातक अपनी नेतृत्व क्षमता के कारण हर क्षेत्र में सफल होते हैं और इसलिए ये सबसे ज्यादा भाग्यशाली कहलाते हैं। इस राशि का स्वामी मंगल इन्हें हर कदम पे मदद करता है जिस वजह से ये हर कार्य को आसानी से कर पाने में सफल होते हैं। इस राशि के लोग काफी मेहनती भी होते हैं जिस वजह से इन्हें सफलता जरूर मिलती है और इसलिए ये बाकि रशियों की तुलना में काफी भाग्यशाली होते हैं।
Sabse Acchi Rashi
 

दूसरी राशि वृश्चिक


आपको जानकर हैरानी होगी की मेष राशि की तरह ही वृश्चिक राशि का स्वामी भी मंगल होता है। इस राशि का स्वामी मंगल होने की वजह से इस राशि के जातक काफी साहसी और निडर होते हैं। ये जीवन में किसी भी रिस्क को लेने से चूकते नहीं है और चूकि इनके ऊपर मंगल ग्रह की छाया होती है इसलिए ये अपने किए सभी कामों में सफलता प्राप्त कर लेते हैं। अपनी मेहनत और लगन के दम पर इस राशि की लोग काफी शक्तिशाली बन जाते हैं और हर काम सफलता पाते हैं। आपको बता दें की वृश्चिक राशि के लोग किसी भी काम को करने से डरते नहीं है क्यूंकि इनमे वो ज़ज्बा होता है की ये सभी कामों को खुद से कर सकें। इसलिए ये राशि भी बाकी की बारह राशियों की तुलना में काफी भाग्यशाली मानी जाती है.
Sabse Acchi Rashi
 

तीसरी राशि मकर

इसके बाद आती है मकर राशि, इस राशि वालों की गिनती भी सबसे ज्यादा भाग्यशाली लोगों में की जाती है. मकर राशि का स्वामी शनि होता है जिसे की ग्रहों में ख़ास स्थान दिया गया है. चूँकि मकर राशि का स्वामी शानि है इसलिए इस राशि के लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है। इस राशि के जातकों की सबसे ख़ास बात ये हैं की ये आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं और शनि इनका नेतृत्व करता है। इस राशि एक लोग अपनी मेहनत और लगन के दम पर हर क्षेत्र में उपलब्धि पाने में सफल रहते हैं। इस राशि के जातकों पर शनि की विशेष कृपा दृष्टि होने की वजह से कोई इनका चाह का भी बुरा नहीं कर पाता है।
Sabse Acchi Rashi
 

इस राशि की ताकत का नहीं है अंदाजा


तीन ताकतवार राशियों के अलावा एक और राशि ऐसी है जिसकी ताकत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। तीन राशियों के साथ इसे चौथी राशि के रूप में नहीं गिन सकते है। क्योंकि, कुम्भ राशि भी बाकी की 12 राशियों की तुलना में काफी ताकतवर मानी जाती है। ये राशि बारह राशियों के चक्र में 11वें नंबर पर आती है और इस राशि के स्वामी भी शनि ही है। आपको बता दें की शनि को कर्मफल दाता कहा जाता है यानि की जो जैसा काम करेगा उसको फल भी उसके अनुसार ही मिलता है।
कुम्भ राशि के जातकों का स्वामी ग्रह शनि है इसलिए इस रस्शी के लोग जितनी मेहनत और सिद्दत के साथ काम करते हैं। उन्हें इसका फल भी उसी के अनुसार मिलता है। कुम्भ राशि के लोग यदि पूरी लागन से कोई कम करते हैं तो उनका स्वामी ग्रह शनि उनका पूरा साथ देते हैं और उन्हें शिखर तक पहुंचातें हैं। कुम्भ राशि के लोग सोचते ज्यादा हैं और इसलिए ये जल्द ही अपने जीवन से जुड़ी कोई अच्छी योजना बनाने में सफल रहते हैं। ये बुद्धिमानी से हालातों को समझते हुए काम करते हैं और इसलिए बाकी राशियों से ज्यादा भाग्यशाली साबित होते हैं।
Sabse Acchi Rashi

ट्रेंडिंग वीडियो