scriptटीचर के ‘पाप’ से समझौता के लिए प्रिंसिपल बना रही थी दबाव, बेटी की हालत देख पिता ने की खुदकुशी | Sagar:Father commits suicide after teacher molested daughter in school | Patrika News

टीचर के ‘पाप’ से समझौता के लिए प्रिंसिपल बना रही थी दबाव, बेटी की हालत देख पिता ने की खुदकुशी

locationसागरPublished: Oct 14, 2019 02:36:23 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

स्कूल के एक और टीचर पर करीब 15 लड़कियों ने लगाया छेड़खानी का आरोप

02_3.png

गढ़ाकोटा/सागर/ मध्यप्रदेश में एक टीचर की घिनौनी करतूत की वजह से पिता ने मौत को गले लगा लिया। पापी टीचर का साथ स्कूल के दूसरे शिक्षक और प्रिंसिपल भी दे रहे थे। सुसाइड में नोट में खुदकुशी करने वाले व्यक्ति ने अपनी आपबीती सुनाई है। साथ ही बताया है कि स्कूल प्रिंसिपल मेम और और दूसरे लोग उसे कैसे प्रताड़ित कर रहे थे। इस घटना के बाद भड़के स्थानीय लोगों ने चक्काजाम कर हंगामा किया।
दरअसल, स्कूल में बेटी के साथ शिक्षक द्वारा की गई छेड़छाड़ के बाद समझौते का दबाव बनाए जाने से आहत पिता ने खुदकुशी कर ली है। रविवार को पुलिस ने उसका खंभे से झूलता शव बरामद किया। मामला गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र का है। जांच में पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। वहीं, इस घटना के बाद भड़के लोग सड़क से तभी हटे जब पुलिस ने प्राचार्या पर केस दर्ज किया।
अवसाद में थी पीड़िता
स्कूल में टीचर द्वारा लगातार छेड़छाड़ किए जाने के बाद पीड़िता कई महीनों से तक बेसुध रही। एख पखवाड़े पहले तबीयत ठीक होने पर उसने शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज कराया। आरोपी शिक्षक प्रदीप जैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोप है कि शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद प्राचार्या और कुछ शिक्षक पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाने लगे। इससे पीड़िता और उसके पिता काफी टेंशन में रहने लगे।
molested.jpg

सुसाइड नोट लिखा
पिता ने सुसाइड नोट में लिखा कि बच्ची की हालत देखकर और प्रिंसिपल मैम व समाज से प्रताड़ित होकर आत्महत्या कर रहा हूं। न ही अभ बच्ची से इस विषय में बात की जाए, वह पागल हो चुकी है, मैं उसकी हालत नहीं देख सकता। मुझे रोज धमकियां आती रही हैं।
Girl Molested two boy in gwalior
अन्य शिक्षकों पर भी लगे आरोप
यहीं नहीं स्कूल की कुछ अन्य लड़कियों ने एक और शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसकी जांच की जा रही है। जहां एक ओर छेड़छाड़ के आरोपी प्रदीप जैन को बचाने छात्राओं को मोहरा बनाया जा रहा था। वहीं कुछ छात्राओं ने गुपचुप एक अन्य शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए थे। पंद्रह से ज्यादा छात्राओं ने इस संबंध में आवेदन दिए हैं। इसकी जांच ब्लॉक शिक्षा अधिकारी आरपी उपाध्याय, छिरारी स्कूल की प्राचार्या सरोज तिवारी द्वारा की जा रही है। लेकिन अभी तक जांच आगे बढ़ नहीं पाई है।
Father-in-law molested daughter-in-law
IMAGE CREDIT: patrika
लोगों में काफी गुस्सा
टीचरों की करतूत सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है। उन्हें अब डर लग रहा है कि आखिर उस स्कूल में अपनी बेटियों को कैसे भेजें, जहां टीचर ही दरिंदा हैं। साथ ही शिक्षकों की इस करतूत से स्कूल की साख पर भी बट्टा लगा है। स्थानीय लोगों की मांग है कि इसमें शामिल सभी लोगों पर कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो