scriptसिलसिलेवार चोरियों की पतारसी में जुटी पुलिस के हाथ आए दूसरी वारदात के सुराग | sagar police investigation | Patrika News

सिलसिलेवार चोरियों की पतारसी में जुटी पुलिस के हाथ आए दूसरी वारदात के सुराग

locationसागरPublished: Mar 24, 2019 10:23:18 pm

मोतीनगर क्षेत्र की आधा दर्जन चोरी-नकबजनी के मामलों में जल्द खुलासे की तैयारी

sagar police investigation

sagar police investigation

सागर. होली-धुलेंड़ी के बीच मकरोनिया-गोपालगंज क्षेत्र में हुई चोरी की वारदातों के बाद सक्रिय हुई पुलिस के हाथ शहर के दूसरे क्षेत्रों में हुई चोरी-नकबजनी की घटनाओं के सुराग हाथ आए हैं। पतारसी में जुटी पुलिस के हाथ जो साक्ष्य और जानकारियां हाथ आई हैं उनके आधार पर संदेहियों से पूछताछ कर पुलिस जल्द ही मोतीनगर क्षेत्र की करीब आधा दर्जन वारदातों का खुलासा करने के नजदीक पहुंच गई है। उधर मकरोनिया पुलिस ने कुछ दिन पूर्व बण्डा रोड के एक मैरिज गार्डन से विवाह के दौरान चोरी हुए जेवर-नकदी के बैग की चोरी का पर्दाफाश करने की तैयारी कर ली है। पुलिस थानों में पिछले कुछ दिनों से अधिकारी चोरी गई संपत्ति को बरामद करने की कोशिश कर रहे हैं।

मकरोनिया थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में अलग-अलग स्थानों पर बदमाशों ने चोरी-नकबजनी की कई वारदातों को अंजाम देकर लाखों रुपए के जेवर और नकद राशि पर हाथ साफ कर दिया था। चोरों ने मोतीनगर थाना क्षेत्र स्थित मैरिज गार्डनों में वैवाहिक आयोजनों के दौरान भी संपत्ति चोरी की थी। कुछ मामलों में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के कैद हुए फुटेज के आधार पर नाबालिग बच्चों से भी पूछताछ की पर उनसे कुछ राज नहीं उगलवा सकी थी। थाना क्षेत्र में पिछले दिनों सुभाषनगर, पगारा रोड, राजीवनगर और राहतगढ़ बस स्टैंड क्षेत्र में चोरी की छोटी-बड़ी वारदातें सामने आई थीं। लेकिन इनमें से किसी में भी पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई थी। इस बीच राहतगढ़ ओवरब्रिज पर बाइक सवार बदमाश एक कपड़ा व्यापारी से रुपए व दस्तावेजों का बैग झपट ले गए थे। मामले में पुलिस ने पतारसी के आधार पर संदेही की जानकारी जुटाई और उसके कैंट थाना क्षेत्र स्थित घर तक पहुंची लेकिन वह नहीं मिला।

इस मामलों की जांच में जुटी पुलिस के हाथ गत सप्ताह कुछ सुराग हाथ में आए थे। जिनकी पड़ताल करते हुए पुलिस ने संदेहियों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया तो मोतीनगर थाना क्षेत्र में हुई चोरी की कुछ वारदात से जुड़ी जानकारियां हाथ आ गईं। अब पुलिस इन जानकारियों और सुरागों की कडि़यां जोड़कर खुलासे की तैयारी कर रही है। पिछले चार दिनों से सीएसपी आरडी भारद्वाज और मोतीनगर टीआइ दीपक खत्री पुलिसकर्मियों की टीम के साथ वारदातों में चोरी गए जेवर-नकद राशि की बरामदगी के प्रयास कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार बरामदगी के बाद पुलिस चोरी-नकबजनी की वारदातों का खुलासा करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो