एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित, 3 जुलाई से होगी काउंसलिंग

एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित, 3 जुलाई से होगी काउंसलिंग
future of 37 colleges student, suffer, order of the, Department of Higher Education, dr. hari singh gour university, sagar, chhatarpur hindi news, mp news in hindi

Nitin Sadaphal | Publish: Jun, 20 2017 11:36:00 PM (IST) sagar

पीजी के लिए 10 जुलाई से शुरू होगी काउंसलिंग, 25 जून के बाद डाउनलोड कर सकते हैं काउंसलिंग लेटर


सागर. डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि ने मंगलवार को एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिए। परिणामों की सूची विवि ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। अब काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी करने का काम विवि ने शुरू कर दिया है। एंट्रेंस एग्जाम के नीतेज घोषित होने को लेकर छात्रों में खासा उत्साह था। सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने का सपना सजोए छात्रों के पास होने की खबर लगते ही चेहरे खुशी से खिले हुए थे। वहीं, जिन छात्रों को इस बार विवि में प्रवेश नहीं मिल पाया, उन्हें मायूस होना पड़ा। यूजी, पीजी और पीएचडी के लिए विवि ने एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किए थे। इस परीक्षा में 15 हजार 936 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। सुबह परीक्षा परिणाम की सूची विवि ने वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।

-यूजी के लिए 3 से 8 जुलाई तक होगी काउंसलिंग

एंट्रेंस एग्जाम में करीब 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया था। विवि में सीटों की संख्या सिर्फ 9 हजार 2 सौ 18 ही हैं। 6 हजार 7 सौ 18 छात्र एेसे रहे, जिन्हें विवि में प्रवेश नहीं मिला है। एडमिशन सेल के मुताबिक, अब विवि प्रशासन काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करेगा, जो 3 से 8 जुलाई तक सभी विभागों में चलेगी। प्रारंभिक तौर पर काउंसलिंग को लेकर खाका तैयार कर लिया गया है।



-पीजी की 10 जुलाई से होगी काउंसलिंग

पीजी पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग 10 जुलाई से संबंधित विभाग में होगी। पीएचडी के लिए साक्षात्कार जुलाई माह में ही संबंधित विभागों में होंगे। इसके लिए विद्यार्थी संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं। काउंसलिंग लेटर एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर 25 जून के बाद डाउनलोड किए जा सकेंगे।



एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित हो गया है। चयनित छात्रों की काउंसलिंग 3 से 8 जुलाई तक होगी। इसके बाद विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

-प्रो. एएन शर्मा, नोडल अधिकारी, एंट्रेंस एग्जाम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned