video: भक्तों ने खींचा रथ, लगाए साईंनाथ के जयकारे

धूमधाम से निकाली गई शहर में साईं रथयात्रा

बीना. मां जागेश्वरी मंदिर स्थित साईंनाथ मंदिर पर 21 वां स्थापना दिवस शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। सुबह पूजन के बाद शाम को रथयात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में साईं भक्त शामिल हुए। भक्त साईंनाथ के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। यात्रा का आयोजन मां जागेश्वरी समिति द्वारा किया गया।
सुबह मंदिर पर साईं बाबा का महाभिषेक किया गया और इसके बाद पूजन, महाआरती हुई। साईंनाथ को लड्डूओं का भोग लगाया गया और दोपहर में सत्यनारायण भगवान की कथा हुई। शाम छह बजे मंदिर से रथयात्रा का शुभारंभ किया गया जोकच्चा रोड, सर्वोदय चौराहा, गांधी तिराहा, बड़ी बजरिया, महावीर चौक होते हुए मंदिर पर संपन्न हुई। बाबा की प्रतिमा रथ पर विराजित की गई थी और भक्त जयकारे लगाते हुए रथ खींचते हुए चल रहे थे। भगवान गणेश और हनुमान जी की झांकियां भी सजाई गई थीं। साथ ही फूलों से सजी हुई पालकी भक्त कंधों पर लेकर चल रहे थे। पालकी और यात्रा में शामिल भक्तों पर तोप से फूलों की वर्षा की गई। रथयात्रा में आगे बैंड बाजे, डीजे पर भक्त झूमते हुए साईंनाथ के जयकारे लगा रहे थे। यात्रा के समापन पर मंदिर में महाआरती हुई और छप्पन भोग लगाए गए। यात्रा में बड़ी संख्या में महिला, पुरुष शामिल हुए। यात्रा का नगर में जगह-जगह स्वागत किया गया। भक्तों जूस, हलबा, खिचड़ी का वितरण किया।
फूलों की खुशबू से महका मंदिर
स्थापना दिवस के अवसर पर मंदिर को फूलों से सजाया गया था, जिससे मंदिर फूलों की खूशबू से महक उठा था। श्रद्धालुओं ने मंदिर की गुलाब, गेंदा सहित अन्य फूलों से आकर्षक साज-सज्जा की थी।
महाभिषेक, महाआरती का हुआ आयोजन
शास्त्री वार्ड स्थित साईं बाबा मंदिर पर स्थापना दिवस मनाया गया। मंदिर पर भगवान शिव और साईं बाबा का महाभिषेक किया गया। शाम को महाआरती का हुई। पूजन, अभिषेक पं. रामसहाय पाठक ने कराया। इस अवसर पर विपिन सिंह तोमर, सचिन सिंह, नितिन ङ्क्षसह आदि उपस्थित थे।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned