scriptvideo: साईंनाथ के जयकारों के साथ निकली रथयात्रा, सैकड़ों श्रद्धालु हुए शामिल | sainath Rath yatra bina | Patrika News

video: साईंनाथ के जयकारों के साथ निकली रथयात्रा, सैकड़ों श्रद्धालु हुए शामिल

locationसागरPublished: Feb 14, 2019 09:08:06 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस

sainath Rath yatra bina

sainath Rath yatra bina

बीना. मां जागेश्वरी मंदिर स्थित साईंनाथ मंदिर 21 वां स्थापना दिवस गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। सुबह पूजन के बाद दोपहर में रथयात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में साईं भक्त शामिल हुए। भक्त साईंनाथ के जयकारें लगाते हुए चल रहे थे। यात्रा का आयोजन मां जागेश्वरी समिति द्वारा किया गया।
रथ यात्रा की तैयारियां पिछले कई दिनों से चल रही थीं। गुरुवार की सुबह मंदिर पर साईं बाबा का महाभिषेक किया गया और इसके बाद पूजन, महाआरती की गई। पूजन के बाद सत्यनारायण भगवान की कथा हुई और प्रसाद वितरित किया गया। दोपहर में मंदिर से रथयात्रा का शुभारंभ मंदिर से हुआ जो कच्चा रोड, सर्वोदय चौराहा, गांधी तिराहा, बड़ी बजरिया, महावीर चौक होते हुए मंदिर पर संपन्न हुई। बाबा की प्रतिमा रथ पर विराजित की गई थी और भक्त जयकारे लगाते हुए रथ खींचते हुए चल रहे थे। भगवान गणेश और हनुमान जी की झांकियां भी सजाई गई थीं। साथ ही फूलों से सजी हुई पालकी भक्त कंधों पर लेकर चल रहे थे। पालकी और यात्रा में शामिल भक्तों पर तोप से फूलों की वर्षा की गई। रथयात्रा में आगे बैंड बाजे, डीजे पर भक्त झूमते हुए साईं नाथ के जयकारे लगा रहे थे। रथयात्रा के कारण पूरा शहर साईंमय हो गया था। हर जगह साईं के जयकारे लग रहे थे। यात्रा के समापन पर मंदिर में महाआरती हुई और जिसमें बड़ी संख्या में महिला, पुरुष शामिल हुए। इस वर्ष गुरुवार के दिन स्थापना दिवस होने के कारण श्रद्धालुओं में उत्साह था।
फूलों की खुशबू से महका मंदिर
स्थापना दिवस के अवसर पर मंदिर को फूलों से सजाया गया था, जिससे मंदिर फूलों की खूशबू से महक उठा था। श्रद्धालुओं ने मंदिर की गुलाब, गेंदा सहित अन्य फूलों से आकर्षक साज-सज्जा की थी।
हलबा, खिचड़ी वितरित की
यात्रा का नगर में जगह-जगह स्वागत किया गया। भक्तों ने टेंट लगाकर जूस, हलबा, खिचड़ी का वितरण किया। रथयात्रा में शामिल श्रद्धालुओं को लोगों ने पानी की भी व्यवस्था की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो