script

शिकायत के बाद लिए गए दो दुकानों से पनीर, मिठाई के सैम्पल

locationसागरPublished: Nov 30, 2020 08:17:31 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

एसडीएम के निर्देशन में हुई कार्रवाई

Samples of cheese, sweets from two shops taken after complaint

Samples of cheese, sweets from two shops taken after complaint

बीना. मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत सोमवार को एसडीएम के निर्देशन में खाद्य एवं औषधी विभाग और राजस्व विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान दो दुकानों से तीन सैम्पल लिए गए।
टीम द्वारा राजहंस से पनीर, मलाई टिकिया और गिरनार से एक बर्फी का सैम्पल लिया है। यह सैम्पल भोपाल लैब जांच के लिए भेजे जाएंगे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि कलेक्टर के यहां इन दो दुकानों की शिकायत हुई थी, इसके बाद यहां सैम्पल लेने की कार्रवाई की गई है। सैम्पल जांच के यदि कुछ गड़बड़ी निकलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। टीम में नायब तहसीलदार दिनेश सिंह चंदेल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश राय आदि शामिल थे। गौरतलब है कि खाद्य एवं औषधी विभाग से अधिकारियों के न आने के कारण लगातार कार्रवाई नहीं हो पा रही है।
अन्य खाद्य सामग्रियों के नहीं हो रहे सैम्पल
मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत मिठाई सहित अन्य खाद्य सामग्रियों के सैम्पल भी लिए जाने हैं, लेकिन यहां कभी कभार होने वाली कार्रवाई में सिर्फ कुछ दुकानों से मिठाई के सैम्पल लिए जाते हैं। किराना दुकानों पर बिकने वाले मसाले, तेल सहित अन्य खाद्य सामग्री की जांच ही नहीं होती है, जबकि इनमें भी मिलावट की जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो