scriptएरण घाट से निकाल रहे रेत, पुलिस पहुंचकर भी खाली हाथ लौटी | Sand out of Aron Ghat, reaching the police, returns empty-handed | Patrika News

एरण घाट से निकाल रहे रेत, पुलिस पहुंचकर भी खाली हाथ लौटी

locationसागरPublished: Apr 02, 2018 01:56:53 pm

Submitted by:

manish Dubesy

खनन ने किया खोखला, कार्रवाई पर उठ रहे सवाल

Sand out of Aron Ghat, reaching the police, returns empty-handed

Sand out of Aron Ghat, reaching the police, returns empty-handed

बीना. पुलिस की यह कार्रवाई देख धरती का कलेजा भी फट गया होगा! धरती का सीना छलनी करने वालों पर पुलिस उनके पास पहुंचकर भी कोई कार्रवाई नहीं कर पाई। नदी घाट पर खड़ी यह जेसीबी (जैसा तस्वीर में दिखाई दे रहा है) अब तक सैकड़ों-हजारों ट्रक रेत निकाल चुकी होगी, लेकिन पुलिस यह मानने को तैयार नहीं। वह बिना कोई कार्रवाई किए खाली हाथ लौट आई। दरअसल, शनिवार को बीना नदी के एरण घाट पर रेत के खनन की जांच करने पुलिस टीम पहुंची थी, लेकिन वहां कार्रवाई नहीं की और खाली हाथ लौट आई। जबकि एरण घाट और लखाहर में रेत खुलेआम निकाली जा रही है और बिना किसी रॉयल्टी के ही बाजार में बेचा जा रहा है। शनिवार को मंडीबामोरा पुलिस चौकी से टीम भी जांच करने के लिए गई थी और वहां वाहन भी खड़े मिले थे, लेकिन वाहनों की जब्ती नहीं की गई है। पुलिस की दलील थी कि वहां रेत निकालते हुए कोई नहीं मिला और सभी वाहन खाली थे।
पहले ही मिल जाती है सूचना
रेत खनन करने वालों पर यदि कार्रवाई करने के लिए कोई अधिकारी पहुंचता है तो वहां पहले ही सूचना पहुंच जाती है और मौके से रेत खनन करने वाले वाहनों सहित गायब हो जाते हैं। जिससे कार्रवाई नहीं हो पाती है। जितने बार भी अधिकारी कार्रवाई को जाते हैं यही सामने आता है कि वहां कुछ नहीं मिला। क्षेत्र में ऐसे कई स्थान हैं, जहां खनन खुलेआम किया जा रहा है। खासकर रेत माफिया क्षेत्र की बड़ी नदियों को दिन-रात खोखला करने में लगे हैं। लेकिन पुलिस, प्रशासन की मिलीभगत के कारण इनके अंकुश नहीं लग पा रहा है। जिस कारण रेत व खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं।
मिले थे खाली वाहन
&पुलिस टीम को जांच के लिए एरन घाट भेजा था, लेकिन वहां किसी भी वाहन में रेत नहीं मिली है, जिससे वाहनों को जब्त नहीं किया गया था। यदि वहां रेत खनन हो रहा हैतो शीघ्र ही कार्रवाईकरेंगे।
जगदीश पंद्रे, प्रभारी, पुलिस चौकी, मंडीबामोरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो