scriptयातायात जाम का नया अड्डा बन गया संजय ड्राइव | Sanjay Drive becomes the new hangout of traffic jam | Patrika News

यातायात जाम का नया अड्डा बन गया संजय ड्राइव

locationसागरPublished: Aug 22, 2019 12:21:00 am

संजय ड्राइव पर एक ओर खड़ी हो रहीं बसें तो दूसरी ओर लग रहीं दुकानें, मुख्य मार्ग पर खड़े हो रहे ऑटो, पूरे दिन हो रहा यातायात जाम, 6 महीनों से लगातार बिगड़ रही है व्यवस्था

​​​​​यातायात जाम का नया अड्डा बन गया संजय ड्राइव

​​​​​यातायात जाम का नया अड्डा बन गया संजय ड्राइव

सागर. तिली मार्ग पर संजय ड्राइव का टी-शेप राहगीरों के लिए मुसीबत बनने लगा है। निजी अस्पताल के सामने सुबह से लेकर शाम तक यातायात रेंग-रेंग कर चल रहा है। हालत यह है कि 20 फीट की चौड़ी सड़क पर मुश्किल से 6 फीट की जगह भी राहगीरों को निकलने के लिए नहीं मिल रही है। संजय ड्राइव पर पार्क की ओर बसें व चार पहिया वाहन डेरा जमाए रहते हैं तो ठीक के विपरीत दिशा में व्यापारियों ने अपनी दुकानें सजा लीं हैं। तिली मार्ग पर बस स्टैंड की ओर करीब 20 मीटर की दूरी तक तो मेडिकल कॉलेज की ओर लगभग 50 मीटर दूर तक सड़क किनारे वाहन खड़े किए जा रहे हैं।

चार्टर्ड बस स्टैंड के बाद से बिगड़ी है व्यवस्था

संजय ड्राइव पर पिछले करीब 6 महीनों से यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। पहले चार्टर्ड बस के लिए स्टैंड खोला गया और फिर सूत्र सेवा की बसें भी आकर यहीं खड़ी होने लगीं। राहगीरों का कहना है कि पुराने बस स्टैंडों के कारण शहर में पहले से ही सड़कों पर यातायात का दबाव ज्यादा है और अब नए-नए स्टैंड बीच शहर में ही खोलकर शहरवासियों के लिए परेशानी बढ़ाई जा रही है।

शहरवासी बोले
– संजय ड्राइव पर कुछ महीनों से जाम लगना शुरू हो गया है। इसके साथ ही यह स्पॉट खतरनाक भी है। यहां पर अतिक्रमण हटाकर मार्ग को चौड़ा किया जाना चाहिए।

– राजेश ठाकुर, शिवनगर निवासी

– जिला अस्पताल, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के लिए दिन भर एम्बुलेंस की आवाजाही रहती है, जो संजय ड्राइव पर अकसर जाम में फंस जाती हैं। यहां पर प्रशासन को यातायात सुगम बनाने की दिशा में प्रयास करना चाहिए।
– लोकेश योगी, काकागंज निवासी

– सड़क तक दुकानें आ गईं हैं। इसके बाद वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। फिर ऑटो वाहन सवारियों को बैठाने के चक्कर में सड़क पर खड़े हो जाते हैं। ऐसे में राहगीर कहां से निकल पाएंगे। शाम के समय चार पहिया वाहन तो दूर दो पहिया वाहन निकालने के लिए भी जगह नहीं मिलती।

– देवेंद्र सैनी, लहदरानाका निवासी

– तिली मार्ग कई मायनों में प्रमुख मार्ग है। इस मार्ग पर यह विशेष ध्यान देने की जरुरत है कि यहां पर यातायात जाम न हो। संजय ड्राइव पर चार्टर्ड बस सेवा का स्टैंड बनने के कारण और भी ज्यादा अव्यवस्था हो गई है। इस बस स्टैंड को शहर के बाहर शिफ्ट किया जाना चाहिए।
– पवन विश्वकर्मा, अहमदनगर निवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो