जनकल्याण योजना ने बढ़ाया गरीबों का संबल : भार्गव

जनकल्याण योजना ने बढ़ाया गरीबों का संबल : भार्गव

manish Dubesy | Publish: Sep, 03 2018 05:25:59 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

संत रविदास महाकुंभ

रहली. मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना जिसका नाम संबल भी है, इसे लागू हुए आज पांच महीने हो गए लेकिन आज भी बहुत से ऐसे परिवार है जिन्हे इसकी जानकारी तक नहीं और जानकारी के अभाव में इस योजना के लाभ से वंचित रह जाते है। क्षेत्र के लोग इससे वंचित रहें यह बड़े दु:ख की बात है। आज का संत रविदार महाकुंभ का आयोजन एक प्रकार से लाभ की योजनाओ का प्रशिक्षण भी है। मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना ने प्रत्येक गरीब परिवार का संबल बढाया है। यह बात रविवार को कृषक स्टेडियम रहली में आयोजित संत रविदास महाकुंभ में मुख्यअतिथि पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने कही।
उन्होंने कहा कि जिन परिवारो ने संबल योजना में अभी तक पंजीयन नहीं कराया है वे आज यहीं काउन्टर से फार्म लेकर भरें और जमा करें। कार्यक्रम में वक्ताओं ने सामाजिक धर्मशाला एवं संत रविदास मंदिर बनने की मांग की जिसे पंचायत मंत्री मंजूर किया। इस दौरान समाज के सभी माते मुखिया का सम्मान पगडी पहना कर किया गया। संचालन विक्की जैन ने किया एवं अभार भाजपा नेता अभिषेक भार्गव ने माना।
फैली अव्यवस्था
संत रविदास महाकुंभ में पहुंचे लोगों को आयोजक मंडल द्वारा उपहार स्वरूप बैग, साड़ी एवं भोजन सामग्री का वितरण किया गया। अतिथियों के जाते ही जनता ने सभी व्यवस्थाएं भंग कर दी। भोजन वितरण में पुलिस प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा। हाट बाजार होने के कारण पूरे समय जाम कि स्थिति बनी रही।

संत रविदास महाकुंभ में मंत्री भार्गव ने कहा कि हमें संतों की शिक्षाओं का पालन करना चाहिए। यह पालन करने में हमें ही नई दिशा मिलती है। संतों ने सदा ही लोगों के कल्याण की कामना की है। उन्होंने हमेशा नारी शक्ति, सत्य, धर्म शांति प्रेम और अहिंसा के मार्ग पर चलने की ही प्रेरणा दी है। संतों ने ही अपने ऊपर सभी संकटों को लिया और जनता के लिए सही दिशा दी है।

Ad Block is Banned