आज सागर बंद : चाय तक को तरसे लोग, पेट्रोल पंप भी बंद

आज सागर बंद : चाय तक को तरसे लोग, पेट्रोल पंप भी बंद

Hamid Khan | Publish: Sep, 06 2018 12:04:30 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

जिले में धारा 144 लागू

सागर. एससी एसटी एक्ट के विरोध में सपाक्स (सामान्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग अधिकारी कर्मचारी एवं सामान्य समाज कल्याण संस्था) द्वारा किए गए बंद के आह्वान के मद्देनजर सागर शहर में व्यापक असर दिखाई दिया। कई क्षेत्रों में मकम्मल बंद रहा। लोग चाय तक को तरस गए। इससे पहले बुधवार शाम कंट्रोल रूम से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की अगुवाई में फ्लैग मार्च निकाला गया। जिसमें एएसपी, सीएसपी और कोतवाली, कैंट, गोपालगंज, मोतीनगर व सिविल लाइन थानों के टीआई पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। मकरोनिया में भी पुलिस ने भ्रमण किया।
उधर, सुरक्षा के मद्देनजर जिला व पुलिस प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। पिछले बंद को देखते हुए पुलिस और जिला प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है। जिले में धारा 144 के संदर्भ में कुछ निजी स्कूलों ने छुट्टी घोषित कर दी है। एहतियातन पेट्रोल पंप भी शाम 4 बजे तक बंद रहेंगे।
प्रशासन ने प्रदर्शन व भीड़ जुटाने पर रोक लगा दी है। पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया गुरुवार सुबह 7 बजे से थाना क्षेत्रों में पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। जिला पुलिस रिजर्व बल के अलावा एसएएफ जवान और क्यूआरएफ की टुकड़ी भी लगाई गई है। प्रमुख चौक-चौराहों और बाजारों में सुबह से शाम तक बल तैनात रहेगा। स्कूल, कॉलेज और पेट्रोल पंप सहित संवेदनशील स्थानों के आसपास भी पुलिस तैनात रहेगी।

बैठक में रूपरेखा तय
बुधवार शाम पहलवान बब्बा मंदिर में सर्व समाज की बैठक में निर्णय लिया गया था कि गुरुवार को सभी लोग एकत्र होगे। कलेक्ट्रेट की ओर रैली के रूप में कूच करेंगे और वहां प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।
इन स्कूलों में आज छुट्टी- सेंट जोसेफ कान्वेंट, वात्सल्य, पारस विद्या विहार व दीपक मेमोरियल स्कूल।

सपाक्स ने जनसंपर्क किया
सपाक्स जनों ने कटरा, भीतर बाजार, कोतवाली रोड पर दुकानदारों से बंद में योग्यदान का निवेदन किया। इस दौरान भरत तिवारी, कपिल स्वामी, देवेंद्र जैन मिलन, पप्पू तिवारी, अरुण चौबे, प्रणय सिंह शामिल थे।
इनका समर्थन- सिंधी समाज, गौर मूर्ति व्यापार मंडल, भारतीय स्वर्णकार महासंघ, औषधि विक्रेता संघ, एकता समिति, सराफा एसो., करणी सेना, ऑटो यूनियन, वैश्य महासभा, डिस्ट्रीब्यूशन एसो., किराना व्यापारी संघ।

वाट्सऐप ग्रुप मैसेज डालने लगाया प्रतिबंध
भारत बंद को लेकर सागर विधानसभा नाम से चल रहे वाट्सऐप ग्रुप पर भी एडमिन द्वारा सात सितंबर तक ग्रुप के सदस्यों को आरक्षण से संबंधित मैसेज डालने पर प्रतिबंध लगाया गया है। ग्रुप मेंबर और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने पोस्ट कर कहा कि ग्रुप में केवल राजनीतिक पोस्ट ही डालें। आरक्षण संबंधी पोस्ट डाल कर कानूनी उलझन से बचें। सोशल मीडिया पर 144 धारा लगी हुई है। दो दिन तक केवल एडमिन ही मैसेज डाल सकते हैं।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned