scriptआरोप: शिक्षक ने छठवीं की छात्राओं को गालियां दी, घुटना टेक व छेड़छाड़ के भी आरोप | school mp | Patrika News
सागर

आरोप: शिक्षक ने छठवीं की छात्राओं को गालियां दी, घुटना टेक व छेड़छाड़ के भी आरोप

सीएम राइज स्कूलों में बेहतर शिक्षा के दावे तो पहले ही खोखले साबित हो चुके हैं। इसके बाद अब इन स्कूलों के शिक्षकों पर छात्राओं से छेड़छाड़ और स्कूल में शराबखोरी करने के मामले सामने आने लगे हैं।

सागरJul 06, 2024 / 11:34 am

रेशु जैन

school

school

सीएम राइज स्कूल में शराबखोरी के बाद छेड़छाड़

सागर. सीएम राइज स्कूलों में बेहतर शिक्षा के दावे तो पहले ही खोखले साबित हो चुके हैं। इसके बाद अब इन स्कूलों के शिक्षकों पर छात्राओं से छेड़छाड़ और स्कूल में शराबखोरी करने के मामले सामने आने लगे हैं। शहर के सीएम राइज स्कूल एमएलबी (क्रं1) में कक्षा 6वीं की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की गई। प्राचार्य से हुई शिकायत में छात्राओं ने बताया कि शिक्षक ने उन्हें कक्षा में गालियां दी और घुटना टेक कराया। शिक्षक की अभद्रता और छेड़छाड़ को लंबे समय झेल रहीं छात्राओं का धैर्य टूट गया और परेशान होकर स्कूल के प्राचार्य से लिखित शिकायत की है। स्कूल में शिक्षक आदित्य पांडे कक्षा 6वीं की सेक्शन बी में सामाजिक विज्ञान पढ़ाता है। छात्राओं के साथ कई दिनों अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा था। छात्राओं को गाली देता और घुटने टेक कराता था। गलत व्यवहार करने पर छात्राओं ने लिखित शिकायत स्कूल के प्राचार्य विनय दुबे से की है। प्राचार्य द्वारा 5 सदस्यों की टीम बनाकर मामले की जांच कराई गई। जांच के बाद शिकायत सही पाई गई है। जांच में पाया गया है कि शिक्षक का पढ़ाने के तरीका सही नहीं है। पढ़ाने के समय शिक्षक द्वारा अपशब्दों का इस्तेमाल किया जाता है।
नोटिस तक सिमटी कार्रवाई

स्कूल प्रबंधन द्वारा मामले की जांच कराने के बाद शिक्षक आदित्य पांडे को केवल कारण बताओ नोटिस दिया गया है। नोटिस देकर तीन दिन में जवाब मांगा है। जवाब ना मिलने पर वरिष्ठ कार्यालय में जानकारी भेजी जाएगी। नोटिस में कहा गया है कि यह कृत्य मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के अंतर्गत आता है।
स्कूलों में लगातार आ रहे ऐसे मामले

हाल ही में नरयावली सीएम राइज स्कूल की प्राचार्य आशा जैन को जिला शिक्षा अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। कूल के परीक्षा नियंत्रण कक्ष में शराबखोरी का वीडियो सामने आया था। सहायक संचालक अनीता कुमार एवं योजना अधिकारी उषा को अधिकृत कर जांच कराई गई। जांच में ऐसी घटना सही पाई गई है।- प्राथमिक शाला जमनापुर परासिया, देवरी में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक रामलाल अहिरवार शराब के नशे में स्कूल पहुंचने और छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों के साथ अभद्र व्यवहार किया था। जिसके बाद शिक्षक को निलंबित किया गया।वर्शनसीएम राइज एमएलबी स्कूल प्रबंधन से जानकारी प्राप्त हुई है, लेकिन लिखित में शिकायत नहीं मिली है। लिखित में शिकायत मिलने पर शिक्षक पर कार्रवाई की जाएगी।अरविंद जैन, जिला शिक्षा अधिकारी

Hindi News/ Sagar / आरोप: शिक्षक ने छठवीं की छात्राओं को गालियां दी, घुटना टेक व छेड़छाड़ के भी आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो