scriptvideo: नहीं हो पाया दो नंबर स्कूल शिफ्ट, अधिकारी नहीं ले रहे रुचि | School shift not done in new building | Patrika News

video: नहीं हो पाया दो नंबर स्कूल शिफ्ट, अधिकारी नहीं ले रहे रुचि

locationसागरPublished: May 17, 2019 09:03:19 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

तत्कालीन एसडीएम के प्रयास भी रहे विफल

School shift not done in new building

School shift not done in new building

बीना. रेलवे के जर्जर भवन में संचालित दो नंबर स्कूल पिछले शिक्षा सत्र में नए भवन में शिफ्ट नहीं हो पाया है। इसके लिए तत्कालीन एसडीएम ने कवायद तो की थी, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। अभी भी स्कूल रेलवे के भवन में ही संचालित हो रहा है। जबकि दो नंबर स्कूल के लिए कमरे जनपद शिक्षा केन्द्र के यहां कमरें बनाए गए हैं।
वर्षों से रेलवे के भवन में संचालित शासकीय स्कूल क्रमांक दो के लिए नए कमरें बनाए गए हैं। पहले कमरें कम थे तो बाद में नए कमरें भी बनवाए गए हैं। इसके बाद भी स्कूल शिफ्ट नहीं हो पाया है। पिछले सत्र में तत्कालीन एसडीएम डीपी द्विवेदी ने इसके लिए लगातार प्रयास किए थे और नए कमरों के यहां फैले अतिक्रमण को भी हटवा दिया गया था। साथ ही नगरपालिका को निर्देशित कर वहां मेंटेनेंस का काम भी कराया गया है। इसके बाद भी स्कूल शिफ्ट नहीं हो पाया है। जबकि रेलवे द्वारा भी भवन खाली करने के लिए पिछले वर्ष नोटिस जारी किया जा चुका है, क्योंकि यह भवन जर्जर हो चुका है। इसके बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि अभी से स्कूल शिफ्ट करने की तैयारी की जाए तो नए शिक्षा सत्र में स्कूल शिफ्ट हो सकता है। देखरेख के अभाव में नए कमरें जर्जर होने लगे हैं। यदि यह ऐसे ही खाली पड़े रहे तो स्कूल शिफ्ट होने के पहले ही यह उपयोग लायक नहीं बचेंगे।
जगह का बताया जाता है अभाव
नए कमरों में पर्याप्त न होने की बात कही जा रही है। जबकि वहां एक भवन माध्यमिक स्कूल का भी खाली पड़ा है, जहां बीइओ ऑफिस खोल लिया गया है। यदि इस भवन का उपयोग भी दो नंबर स्कूल के लिए किया जाए तो जगह का अभाव नहीं रहेगा।
खेल मैदान का अभाव
जिस जगह अभी स्कूल संचालित हो रहा हैवहां खेल मैदान का भी अभाव है। जबकि नए भवन के सामने खाली जगह पड़ी है, जिसे खेल मैदान के रुप में उपयोग किया जा सकता है। जिससे खेल प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो