scriptछात्राओं का आरोप..चार युवकों द्वारा दी गई धमकी, थाने पहुंचा मामला | Schoolgirl went to police station | Patrika News

छात्राओं का आरोप..चार युवकों द्वारा दी गई धमकी, थाने पहुंचा मामला

locationसागरPublished: Jan 12, 2018 09:42:21 pm

मामला बड़ी बजरिया माध्यमिक स्कूल का

Schoolgirl went to police station

Schoolgirl went to police station

बीना. बड़ी बजरिया माध्यमिक स्कूल में चल रहा विवाद शांत होता नजर नहीं आ रहा है और शिक्षा विभाग के अधिकारी बस कार्रवाई की बात कर रहे हंै, लेकिन कार्रवाई हो नहीं रही है। शायद शिक्षा विभाग के अधिकारियों को किसी बड़ी घटना होने का इंतजार है। क्योंकि अब स्कूल की छात्राओं को धमकी भी दी जाने लगी है। इसकी शिकायत छात्राओं ने शुक्रवार की शाम थाना प्रभारी आलोक सिंह से की गई है।
शिकायत में उल्लेख किया गया है कि छात्राएं शुक्रवार की सुबह सूर्य नमस्कार करने के लिए छात्राएं हॉस्टल से स्कूल जा रही थीं, तभी चार युवक आए और धमकी देने लगे की मीना मेडम के खिलाफ कुछ कहा तो यहां पड़ नहीं पाओंगी। इसके पूर्व भी शिक्षिका और उनके पति द्वारा छात्राओं धमकी दी गई थी, जिसकी शिकायत एसडीएम के यहां की गई है। छात्राओं का कहना है कि यदि भविष्य में किसी प्रकार की घटना घटित होती है तो शिक्षिका और उनके परिजन जिम्मेदार होंगे। इसकी शिकायत छात्राओं ने बीआरसीसी, वार्डन से भी की है। गौरतलब है कि बुधवार को भी शिक्षिका द्वारा छात्राओं ने अभद्रता की गई थी, जिसकी शिकायत एसडीएम से की गई थी।
शिक्षकों ने भी दिया थाना प्रभारी को आवेदन
स्कूल पर पदस्थ शिक्षकों ने भी थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि १६ नवंबर १७ को शिक्षिका ने एक छात्रा से मारपीट की थी। उस घटना के बाद ही विद्यार्थियों और शिक्षकों पर आरोप लगाए जा रहे हैं। आरोप लगाकर अधिकारियों को गुमराह किया जा रहा है, जिससे मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। अधिकारियों द्वारा की गई जांच के बाद भी अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। साथ ही शिक्षिका द्वारा जान से मारने की धमकी, घर गुंडे भेजने की धमकी, चारित्रिक आरोप लगाने, एससीएसटी एक्ट सहित अन्य मामलों में फंसाने की धमकी दी जाती है। विद्यार्थी और शिक्षकों को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है।
लगाए जा रहे झूठे आरोप
थाने पहुंची शिक्षिका मीना अहिरवार ने बताया कि सभी शिक्षक उन्हें स्कूल से हटाना चाहते हैं। इसलिए बार-बार उनके ऊपर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। पिछले कई वर्षों से स्कूल में पदस्थ हूं, लेकिन पिछले दो माह से मुझे परेशान किया जा रहा है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने भी थाना प्रभारी को आवेदन दिया।
आज से शिक्षक नहीं जाएंगे स्कूल
एचएम यूके राय ने बताया कि परेशान सभी शिक्षकों ने संकुल प्राचार्य, बीआरसीसी को आवेदन दिया है कि आज से वह स्कूल पढ़ाने नहीं जाएंगे। सभी शिक्षक संकुल में बैठेंगे। क्योंकि यदि शिक्षिका द्वारा कोई भी आरोप लगाए जा सकते है।
करेंगे जांच
इस मामले की जांच की जाएगी जो भी जांच में गलत पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
आलोक सिंह, थाना प्रभारी, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो