scriptसिंधिया ने कहा किसान को न मिल रहे फसल के दाम, न मिली फसल बीमा की राशि | Scindia said that the farmer does not get the cost of the crop, the am | Patrika News

सिंधिया ने कहा किसान को न मिल रहे फसल के दाम, न मिली फसल बीमा की राशि

locationसागरPublished: Nov 19, 2018 07:37:36 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने किया आमसभा को संबोधित

Scindia said that the farmer does not get the cost of the crop, the amount of crop insurance

Scindia said that the farmer does not get the cost of the crop, the amount of crop insurance

बीना. कांग्रेस की आमसभा का आयोजन सोमवार को सर्वोदय चौराहे पर किया गया। आमसभा को पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी शशि कैथोरिया के लिए जनता से समर्थन मांगा। सिंधिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा कह रही है पंद्रह साल बेमिसाल, लेकिन पंद्रह साल में जनता बेहाल हो गई है। गरीब को खाना नहीं है, किसान को दाम नहीं मिले और नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। किसान अपनी उपज बेचने के लिए मंडियों के चक्कर काटरहे हैं और कम दामों में अनाज बेचने मजबूर हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की मुआवजा राशि भी किसानों को नहीं मिली है। हर काम कमिशन देने के बाद ही हो रहा है और हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है। उन्होंने कहा कि बीना से हमारे परिवार का कोई राजनीतिक रिश्ता नहीं है, लेकिन सागर जिला पारिवारिक रिश्ता ही मानता है और पिता ने भी बीना विकास के लिए बहुत योगदान दिया है। बीना में रिफाइनरी भी कांग्रेस की ही देन है। उन्होंने धर्म को बापौती समझने वालों को और मप्र को बलात्कार की राजधानी बनाने वालों का बोरिया, बिस्तर बंधवाने की बात कही। भाजपा ने नदियों को खोखला कर रेत निकल ली है। कांग्रेस की सरकार आने के बाद सभी ठेके निरस्त कर गरीबों को ठेका दिए जाएंगे। बढ़ती महंगाईपर पीएम पर भी निशाना साधा। सभा का संचालन पूर्वमंत्री प्रभु सिंह ठाकुर ने किया। सभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।
नहीं करेंगे जातिगत और पारिवारिक राजनीति
कांग्रेस प्रत्याशी शशि कैथोरिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीना के किसानों को बीना नदी परियोजना का पानी उपलब्ध कराएंगे। साथ ही जातिगत और पारिवारिक राजनीति नहीं करेंगे। न ही क्षेत्र में गुंडागिर्दीहोने देंगे। उन्होंने कहा कि भले ही वह खटीक जाति से हैं, लेकिन बीस साल से वह आचार्य विद्यासागर महाराज से दीक्षा लिए हुए हैं। शहर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
स्थानीय मुद्दे पर नहीं बोले सिंधिया
सिंधिया ने दस मिनट तक सभा को संबोधित किया, लेकिन स्थानीय मुद्दे पूरी तरह से गायब रहे। उन्होंने न तो जिला, न ही स्थानीय उद्योगों में रोजगार, सहित बीना को जिला बनाने, बीना नदी परियोजना, स्वास्थ्य सुविधाओं पर कोई बात नहीं की। सभा के दौरान पूर्वपार्षद प्रदीप राय, राजा यादव, राजेन्द्र यादव सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता भाजपा में शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो