दीपावली पर शालीमार-जयपुर, भोपाल-रीवा स्पेशल ट्रेन चलेगी, ये भी होंगी सुविधाएं

दीपावली पर शालीमार-जयपुर, भोपाल-रीवा स्पेशल ट्रेन चलेगी, ये भी होंगी सुविधाएं

Manish Kumar Dubey | Publish: Oct, 13 2018 05:13:15 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:13:16 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

रेलवे यात्रियों को मिलेगी राहत

सागर. दशहरे से लेकर दीपावली और छठ पर लोग अपने-अपने घर जाते हैं। इसके चलते ट्रेनों में जमकर भीड़ होती है। ज्यादातर ट्रेनों में अभी तो वेटिंग बताई जा रही है। फिलहाल सागर से दिल्ली, छत्तीसगढ़, जबलपुर जाने वाली ट्रेनों में आरक्षित सीटें खाली हैं। इसलिए अगर आप दीपावली में सागर से लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं तो अभी से आरक्षण करवा लें। हालांकि रेलवे ने सागर रूट पर जयपुर-शालीमार और रीवा-हबीबगंज समर स्पेशल ट्रेन को शुरू कर दिया है, जिसमें अभी पर्याप्त सीटें उपलब्ध हैं।
दिल्ली की ओर जाने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस में २७ अक्टूबर से स्लीपर में सीट उपलब्ध है। इस अवधि में एसी में 3-4 सीटें उपलब्ध है। जबलपुर-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्स. में 24 अक्टूबर से स्लीपर और एसी में सीट उपलब्ध है।
वहीं राजस्थान जाने वाली दयोदय एक्स. में २१ अक्टूबर से सीटें खाली हैं। इन ट्रेनों में फिलहाल १५ से २० वेटिंग चल रही है। छत्तीसगढ़ जाने वाली हीराकुण्ड एक्स. में २५ से ३० सीटें खाली हैं, जबकि नवंबर के पहले सप्ताह में इसी ट्रेन में दिल्ली जाने के लिए ३० से ४० वेटिंग है, जो तब तक कंफर्म हो सकती है। अप और डाउन लाइन की उत्कल एक्सप्रेस में नवंबर पहले सप्ताह में २५-३० वेटिंग बताई जा रही है। यही हाल अहमदाबाद-पटना और अजमेर भागलपुर ट्रेन का भी है। इसमें दीपावली के टाइम पर ३५:३० वेटिंग बताई जा रही है।
हबीबगंज-रीवा खाली
भोपाल से रीवा तक वीकली स्पेशल ट्रेन फिर से शुरू कर दी गई है। गुरुवार की रात भोपाल के लिए यह ट्रेन सागर से गुजरी, जिसकी एक भी टिकट नहीं बिकी। पूरी ट्रेन खाली थी।
शालीमार-जयपुर वीकली स्पेशल
यह स्पेशल ट्रेन 08061 नंबर के साथ प्रत्येक सोमवार, शालीमार से जयपुर के लिए 15, 22, 29 अक्टूबर, 5, 12 एवं 19 नवंबर तक तथा 08062 नंबर के साथ प्रत्येक बुधवार, जयपुर से शालीमार के लिए 17, 24, 31 अक्टूबर, 7, 14 एवं 21 नवंबर 2018 तक चलाई जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned