scriptइस सब्जी मंडी में दुकानों की जगह रहने लगे लोग, अधिकारी अनजान | Shops not in the vegetable market | Patrika News

इस सब्जी मंडी में दुकानों की जगह रहने लगे लोग, अधिकारी अनजान

locationसागरPublished: Jan 16, 2019 09:32:51 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

खाली पड़े शेडों का कर रहे लोग दुरुपयोग

Shops not in the vegetable market

Shops not in the vegetable market

बीना. लाखों रुपए की लागत से बनाईगई सब्जी मंडी में अभी तक सब्जी की दुकानें शिफ्ट नहीं हो पाई हैं, इसके लिए नपा द्वारा प्रयास भी नहीं किया जा रहे हैं। खाली पड़े मंडी के शेडों में अवैध रुप से कुछ लोगों से ढेरा जमा रखा है और इस ओर नगरपालिका का ध्यान भी नहीं जा रहा है।
शहर के चौराहों, तिराहों, मेन रोडपर लगने वाली सब्जी की दुकानों को हटाने के लिए सब्जी मंडी का निर्माण किया गया था। दुकानें लगाने के लिए शेड तैयार किए गए हैं, लेकिन अभी तक यहां दुकानें शिफ्ट नहीं की गई हैं, जिससे अब शासकीय संपत्ति का दुरुपयोग होने लगा है। खाली पड़े शेडों में बाहर के कुछ लोग परिवार सहित रह रहे हैंऔर शेड को कपड़ा बांधकर चारों तरफसे कबर्ड कर लिया है। इसके बाद भी नपा द्वारा यहां कोईकार्रवाईनहीं की गईहै। यहां तक कि वहां रहने वालों की जानकारी भी नहीं ली जा रही हैकि वह कौन हैं और कहां से आए हैं। खाली मंडी में असामाजिक तत्वों का भी जमावड़ा लगता है। यदि यहां सब्जी दुकानें शिफ्ट कर दी गईहोती तो शहर से अतिक्रमण भी हट जाता और शेडों का कोईदुरुपयोग भी नहीं कर पाते।
मंडी में और भी है अतिक्रमण
मंडी में इन लोगों के अलावा कुछ थोक सब्जी विके्रताओं द्वारा भी अतिक्रमण कर लिया गया है। अतिक्रमण करने वालों को नोटिस भी जारी किए गए हैं, लेकिन अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया है।
शीघ्र हटाएंगे अतिक्रमण
नईसब्जी मंडी में जो भी अतिक्रमण है उसे शीघ्र हटाया जाएगा। कुछ लोगों को नोटिस भी जारी किए गए थे, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। अब पुलिस को साथ लेकर इन्हें हटाने की कार्रवाईकी जाएगी।
ज्योति सिंह, सीएमओ

ट्रेंडिंग वीडियो