scriptलॉकडाउन में दुकानों के शटर रहे डाउन, सड़कों पर छाया रहा सन्नाटा | Shops shut down in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में दुकानों के शटर रहे डाउन, सड़कों पर छाया रहा सन्नाटा

locationसागरPublished: Jul 12, 2020 08:32:23 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

लोग भी जरूरी काम से ही निकले बाहर

Shops shut down in lockdown

Shops shut down in lockdown

बीना. लंबे लॉकडाउन के बाद नियम शर्तों के साथ अनलॉक हुआ था, लेकिन बढ़ते कोरोना के केसों के चलते प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है और पहले रविवार को इसका व्यापक असर दिखा। बाजार में दुकानें बंद रही और सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा।
सुबह से ही शहर में मेडिकल के अलावा कोई भी दुकानें नहीं खुलीं। बाजार बंद होने के कारण सड़कों पर भी कम संख्या में ही लोग नजर आए। लॉकडाउन क पालन करते हुए लोग जरूरी काम से ही बाहर निकले। पुलिस द्वारा शहर के मुख्य चौराहों, तिराहों पर नजर रखी गई, लेकिन कुछ दुकानदार दुकान का थोड़ा शटर खोलकर सामग्री बेचते हुए नजर आए। गली, मोहल्लों की दुकानें भी खुली रही और सामान बेचा गया। ऐसे लोगों पर यदि रोक नहीं लगाई गई तो अगले रविवार को अन्य दुकानदार भी सामान बेचते हुए नजर आएंगे। गौरतलब है कि रविवार को छुट्टी होने के कारण बाजार में सबसे ज्यादा भीड़ हो रही थी, इसमें न तो सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जा रहा था न ही अन्य सुरक्षा उपायों का।
पहले ही खरीद लिया जरूरी सामान
रविवार को बाजार बंद होने की सूचना मिलते ही लोगों ने पहले ही जरूरी सामान खरीद लिया था, जिससे परेशान न होना पड़े। इसके अलावा दूध, सब्जी भी सुबह लोगों को उपलब्ध करा दी गई थी।
खिमलासा में रहा टोटल लॉकडाउन
ग्राम पंचायत खिमलासा में सुबह से ही सभी दुकानें बंद रहीं और लोग घरों में रहे। सड़कों पर हर दिन की तरह चहल पहल नहीं रही। शाम के समय कुछ लोग सड़कों पर नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो