मालगाड़ी लेकर आ रही सहायक लोको पायलट में कोरोना के लक्षण से हड़कंप

-रेलवे स्टेशन प्रबंधन द्वारा महिलाकर्मी का कराया हेल्थ परीक्षण, १४ दिन होम आइसोलेशन में रखने के दिए निर्देश।

By: आकाश तिवारी

Published: 19 Mar 2020, 10:04 AM IST

सागर. झांसी से मालगाड़ी में सवार होकर सागर स्टेशन आ रही महिला सहायक लोको पायलट में कोरोना के लक्षण होने की सूचना पर स्टेशन में हड़कंप की स्थिति बन रही। आनन-फानन में स्टेशन प्रबंधक ने रेलवे स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर को इसकी सूचना दी। दोपहर ३ बजे मालगाड़ी स्टेशन पहुंची, जहां डॉ. पंकज सिंह ने सहायक लोको पायलट का स्वास्थ्य परीक्षण किया। वहीं, प्रबंधन नरेंद्र सिंह ने कोरोना टीम के नोडल अधिकारी डॉ. अमिताभ जैन को इसकी सूचना दी, जहां उन्होंने महिला कर्मचारी को १४ दिन के लिए झांसी में होम आइसोलेशन में रखे जाने के निर्देश दिए। स्टेशन प्रबंधक सिंह की माने तो उन्हें सूचना मिली थी कि झांसी से विदेश से लौटी महिला सहायक लोको पायलट मालगाड़ी लेकर आ रही है। करीब २ घंटे पहले सूचना मिल जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी गई थी। मालगाड़ी आने के बाद स्टेशन पर महिला कर्मी को उतारा गया और उसका हेल्थ परीक्षण कराया गया।
-मलेशिया से लौटी थी महिला कर्मी
महिला सहायक लोको पायलेट ने बताया कि वह मलेशिया घूमने के लिए गई थी। ६ मार्च को वह वापस अपने घर झांसी आ गई थी। उसने बताया कि एयरपोर्ट पर उसका स्वास्थ्य परीक्षण हो चुका था और उसे फिट बताया गया था। बुधवार को उसने वापस ज्वाइन किया और मालागाड़ी लेकर सागर आई थी। नोडल अधिकारी डॉ. जैन ने उसे १४ दिन के लिए होम आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए हैं और इसकी जानकारी झांसी स्वास्थ्य विभाग को भी दे दी गई है। -सहमी नजर आई महिलाकर्मी
मालगाड़ी लेकर आ रही महिलाकर्मी को शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि सागर स्टेशन पहुंचने के बाद उसे कोरोना संदिग्ध मानते हुए उसका फिर से स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। जैसे ही वह मालगाड़ी लेकर स्टेशन पहुंची तो वहां मौजूद भीड़ देखकर वह सहम गई। मालगाड़ी से उतरने के बाद मुंह में मास्क लगाए डॉक्टर व स्टाफ उसके पास पहुंचे और प्लेटफार्म पर उसकी जांच शुरू की। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे, जिन्हें देखकर वह सहम गई थी। हालांकि जांच के बाद प्रबंधन द्वारा उसे सागर से झांसी रवाना कर दिया गया।


महिलाकर्मी मलेशिया से लौटकर आई थी और उसका हेल्थ परीक्षण हो चुका था। यहां पर एतिहात के तौर पर हेल्थ परीक्षण कराया गया है। कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। वह पूरी तरह स्वस्थ्य है।
डॉ. एमएस सागर, सीएमचओ

आकाश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned