scriptबारिश में नाले मेें बदली स्मार्ट सिटी, गंदे पानी से लबालब हुई सड़कें | Smart city turned into a drain in the rain | Patrika News

बारिश में नाले मेें बदली स्मार्ट सिटी, गंदे पानी से लबालब हुई सड़कें

locationसागरPublished: Jun 28, 2022 08:36:47 pm

Submitted by:

deepak deewan

सड़कों पर बह निकला नालों का पानी।

sagar

सड़कों पर बह निकला नालों का पानी

सागर. मध्यप्रदेश के जिन शहरों को स्मार्ट सिटी बनाया जा रहा है, उसमें सागर भी शामिल है. सागर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 336.50 करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं जिनमें से अधिकांश राशि खर्च भी की जा चुकी है. इसके बाद भी शहर के ये हाल हैं पहली ही बारिश में यह स्मार्ट सिटी नाले में तब्दील हो गई. मंगलवार को शहर में इस सीजन की पहली जोरदार बरसात हुई जिसमें सड़कों पर नालों का गंदा पानी बह निकला।

शहर में करीब 2 घंटे तक पानी गिरा. मूसलाधार बरसात से जन—जीवन अस्त—व्यस्त हो उठा। तेज बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला, कई जगहों पर तो बाइक और कार तक आधी पानी में डूब गईं। बारिश तेज होने से नालों का गंदा पानी भी सड़कों पर बह निकला. यह स्थिति तब है जब नगरनिगम बारिश पूर्व नालों की साफसफाई के लगातार दावे कर रहा है. पहली ही बरसात में नगर निगम के इन दावों की कलई खुल गई.

इधर प्रदेश में अन्य इलाकों में भी झमाझम बरसात हुई. जानकारी के अनुसार राज्य के गुना, छिंदवाड़ा और खजुराहो में भी खासा पानी बरसा. इधर इंदौर और ग्वालियर में बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. इस तरह प्रदेश में मानसून का ब्रेक खत्म हो गया है. प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो रही है। मंगलवार को राजधानी भोपाल के भी कुछ इलाकों में बारिश हुई, जबकि कहीं-कहीं बूंदबांदी ही हुई। इंदौर में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो रही है।

भोपाल, रायसेन, बैतूल, शिवपुरी, अशोकनगर, आगर, अशोकनगर, दतिया, सागर, दमोह, निवाड़ी, सिवनी, सतना, रीवा, शिवपुरी, सिंगरौली अैर अनूपपुर में कहीं-कहीं तेज बारिश और कहीं बूंदाबांदी के समाचार हैं। गुना में दोपहर तेज बारिश शुरू हो गई। यहां शाम साढ़े 5 बजे तक सबसे ज्यादा एक इंच पानी गिर चुका था। खजुराहो में भी करीब 1 इंच पानी गिरा। छिंदवाड़ा और टीकमगढ़ में आधा-आधा इंच पानी गिरा। भोपाल में डिपो चौराहा समेत कुछ इलाकों में दोपहर करीब 2 बजे तेज बरसात हुई। अन्य इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो