...तो यहां से भी ट्रैक्टर-ट्रॉली से दिल्ली रवाना होंगे किसान

समर्थन में राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

By: sachendra tiwari

Published: 02 Dec 2020, 08:41 PM IST

बीना. कृषि अध्यादेशों के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में बुधवार को किसान नेता इंदरसिंह के नेतृत्व में किसानों ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार संजय जैन को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन में किसान जो मांग कर रहे हैं यदि उन मांगों को ३ दिसंबर तक पूरा नहीं किया गया गया तो सागर लोकसभा क्षेत्र से करीब पचास ट्रैक्टर-ट्रॉली से किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे और वहां जाकर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए किसानों ने तैयारी भी पूरी कर ली है। किसान अपने साथ राशन सहित अन्य व्यवस्थाएं करके जाएंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में जसवंत सिंह, नन्नेराजा, राजेश तिवारी, रामकुमार, रामसिंह, हरनाम, उमेश, हुकूम सिंह, खूब सिंह आदि शामिल हैं।
विधायक की भी नहीं सुन रहे अधिकारी
ज्ञापन सौंपने पहुंचे इंदर सिंह ने कहा कि पिछले दिनों विधायक ने बिजली कंपनी पहुंचकर बिजली सप्लाई पर्याप्त करने और दिन में ज्यादा बिजली देने के लिए अधिकारियों से कहा था, लेकिन बिजली अधिकारियों द्वारा कोई सुधार नहीं किया गया है। अधिकारी विधायक की नहीं सुन रहे हैं तो किसानों की सुनवाई कैसे होगी। बिजली सप्लाई कम मिलने के कारण सिंचाई कार्य प्रभावित हो रहा है और किसान परेशान हैं। यदि बिजली सप्लाई नहीं बढ़ाई गई तो उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
नहीं मिली बोनस राशि, चार हजार का भी इंतजार
वर्ष २०१९ में समर्थन मूल्य पर बेचे गए गेहूं का बोनस किसानों को अभी तक नहीं मिला है, जिससे किसान परेशान हैं। साथ ही सीएम कल्याण योजना के तहत मिलने वाले चार हजार रुपयों के लिए भी किसान परेशान हैं। जबकि इसके लिए किसानों ने दस्तावेज तैयार कराकर जमा कराए हैं। यह राशि भी किसानों को जल्द मिलनी चाहिए। बीमा राशि भी किसानों को नहीं मिल पाई है जो शीघ्र दिलाई जाए।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned